बैठकः शहर के विकास एवं दुध नदी के साफ सफाई को लेकर बैठक का आयोजन किया गया है। जिसमें विधायक ने सुझाव मांगे है। और शहर के तालाबों के जल संरक्षण एवं संवर्धन में आम जनता की भागीदारी की मांग की है।

------------------

कार्यक्रमः मैदान ए जंग समाज सेवी संस्था द्वारा आज जिला कोमलदेव अस्पताल में चाय बिस्किट वितरण किया जाएगा। और मरीजों से कुशलक्षेम पुछेंगे। यह कार्यक्रम सुबह सात बजे से किया जाएगा।

------------------

सर्प के कांटने से महिला की मौत

पखांजूर। नईदुनिया न्यूज

पखांजूर थानांतर्गत ग्राम सत्यानंदपुर (पीव्ही 9) में सर्पदंश से एक महिला की मौत हो गई है। मीना साना पति शंकर साना (39) गुरुवार शाम 5ः30 बजे अपने खेत में मक्का तोड़ाई कर रही थी। तभी जहरीले सांप ने उसे डस लिया। परिवारजनों द्वारा उन्हें पखांजूर सिविल अस्पताल लाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

--------------

पीव्ही 63 ने पीव्ही 44 को 73 रनों से हराकर जीती सीरिज

17 कांकेर 8

बड़गांव। नईदुनिया न्यूज

ग्राम पीव्ही 44 में सात दिवसीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सोमवार को मेजबान पीव्ही 44 और पीव्ही 63 के मध्य खेला गया। इसमें पीव्ही 63 ने 44 को 73 रनों से हराकर सीरिज पर कब्जा किया। इस फाइनल मैच में पीव्ही 63 ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 180 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम 107 रन बनाकर सिमट गई। पीव्ही 63 की ओर से कप्तान प्रफुल्ल हालदार ने शानदार खेल का प्रर्दशन करते हुए नाबाद 114 रनों की पारी खेली। प्रफुल्ल के इस शानदार बल्लेबाजी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस फाइनल मैच को देखने बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे।

------------------

कांकेर शहर के विकास और दुध नदी साफ सफाई अभियान के लिए बैठक आज

कांकेर। नईदुनिया न्यूज

शहर के विकास एवं दुध नदी के साफ सफाई को लेकर विधायक शिशुपाल शोरी ने आम जनता से अमूल्य सुझाव मांगे है। जिसके संबंध में 18 मई को शाम चार बजे एक निजी होटल में दुध नदी साफ सफाई तथा शहर के तालाबों के जल संरक्षण एवं संवर्धन में आम जनता की भागीदारी, कांकेर शहर मुख्य मार्ग एनएच 30 के चैड़ीकरण पर चर्चा, कांकेर शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए आम जनता की भागीदारी के बिन्दुओं पर सर्वदलीय बैठक आहुत की गई है। इसमें विधायक शोरी ने शहर के सभी नगर पालिका पार्षदगण, शहर के प्रबुद्धजन, चैंबर ऑफ कॉमर्स, सर्व समाज प्रमुख, अधिवक्तागण, पत्रकार एवं समाजसेवी संगठन के पदाधिकारी से बैठक में उपस्थित होने अपील की है।

-----------------

गिरहोला आंगनबाड़ी स्कूल में सुपोषण चौपाल का आयोजन

17 कांकेर 5

चारामा। नईदुनिया न्यूज

ग्राम गिरहोला के आंगनबाड़ी क्रमांक दो में सुपोषण चौपाल आयोजित किया गया। जहां गर्भवती माताओं की गोद भराई, अन्ना प्रशन व बच्चों का जन्मदिन मनाया गया। साथ ही माताओं को रेटी टू ईट, अंकुरित चना, मुंग, मौसमी फल के साथ एक मुंगा का पौधा वितरण किया गया। सात और मुंगा के पत्ती व भाजी से होने वाले फायदे व प्रतिदिन सेवन करने से आयरन की भरपूर मात्रा मिलने के बारे में माताओं को बताया गया और सभी को अपने अपने घर में एक मुंगा का पौधा लगाने कहा गया। उक्त जानकारी आंगनबाड़ी शिक्षिका हेमलता नायक ने दी।

----------------

गैस कनेक्शन की जांच शुरू

कांकेर। नईदुनिया न्यूज

कांकेर शहर एवं ग्रामीण में एलपीजी वितरक द्वारा उपभोक्ताओं की सुरक्षा एवं उनके रसोई की जांच (मेडेंटरी चेक) प्रारंभ की जा रही है। सभी उपभोक्ताओं से अपील है कि अपने गैस कनेक्शन एवं रसोई घर की जांच आवश्यक करवाये सुरक्षा जांच हमारे प्रशिक्षित कार्यकर्ता के द्वारा की जायेगी जो आपको गैस की बचत एवं रख रखाव की जानकारी भी देंगे जिससे आपके रसोई घर और आपका परिवार सुरक्षति रहेगा।

-----------------

चिटफंड कंपनी में जमा धन वापसी हेतु 31 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित

कांकेर। नईदुनिया न्यूज

पीएसीएल कंपनी के निवेशकों के धन वापसी की प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए एक मार्च से 30 अप्रैल तक सभी जनपद पंचायतों में मुफ्त में सुविधा केन्द्र स्थापित किया गया था। सेबी ऑनलाइन धन वापसी की प्रक्रिया की अंतिम तिथि 30 अप्रैल से बढ़ाकर अब 31 जुलाई कर दी गई है। कलेक्टर केएल चौहान ने जिले के समस्त निवेशकों से जमा धन वापसी हेतु आवेदन करने की अपील की है। निवेशकों द्वारा पीएसीएल कंपनी में जमा राशि के संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कार्यालयों में ऑनलाईन प्रविष्टि की जा रही है। पीएसीएल के निवेशकों के धन वापसी की प्रक्रिया की अंतिम तिथि 30 अप्रैल से बढ़ाकर 31 जुलाई की गई है।

---------------------

टाटा हेक्सा व मैजिक में टक्कर, तीन घायल, जवानों ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

17 कांकेर 3

अंतागढ़। नईदुनिया न्यूज

ग्राम ताड़ोकी के नजदीक एनएच पांच में टाटा हेक्सा और टाटा मैजिक में टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में तीन लोगों को गंभीर रूप से चोटें आई। इनका प्राथमिक उपचार अंतागढ़ के अस्पताल में कराया गया। मिली जानकारी के अनुसार टाटा हेकसा वाहन ताड़ोकी से निकलकर अंतागढ़ की ओर आ रही थी। इधर अंतागढ़ से टाटा मैजिक सवारियों को लेकर ताड़ोकी की ओर जा रही थी। इस दौरान दोनों आमने सामने टक्कर हो गई। और हेक्सा वाहन में सवार तीन लोगों को चोटे आई। दुर्घटना की सूचना मिलने पर 22वी वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने घायल देव नारायण वर्मा, वाहन चालक दीपक वर्मा, कामदेव साहू को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये सभी घायल रायपुर निवासी है। जो किसी काम से अंतागढ़ आए हुये थे।

----------------------