Naidunia
    Friday, April 27, 2018
    PreviousNext

    मेडिकल सीट दिलाने के नाम पर डॉक्टर से 25 लाख की ठगी

    Published: Sat, 13 Jan 2018 11:01 PM (IST) | Updated: Sun, 14 Jan 2018 07:49 AM (IST)
    By: Editorial Team
    doctor 13 01 2018

    जगदलपुर। शहर के एक वरिष्ठ चिकित्सक के साथ कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ निवासी संतोष कुमार साहनी द्वारा 25 लाख 75 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। डॉ. विजय ठाकुर की रिपोर्ट पर शनिवार को पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध जालसाजी का मामला दर्ज कर लिया है।

    जांच अधिकारी लालमन साव ने बताया कि चिकित्सक डॉ. विजय ठाकुर ने एक वर्ष पहले अपने पुत्र को मेडिकल सीट दिलाने के लिए संतोष से बातचीत की थी। उसने डॉक्टर को 36 लाख 75 हजार रुपए में उत्तर प्रदेश के एक मान्यता प्राप्त व प्रतिष्ठित कालेज में सीट दिलाने का भरोसा दिलाया। संतोष ने यूपी के एक कालेज में सीट भी दिलाई लेकिन उक्त कालेज का एमसीआई से मान्यता नहीं होने पर डॉ. ठाकुर ने अपने बेटे का दाखिला नहीं करवाया। इसके बाद उन्होंने संतोष से रकम वापसी के लिए आग्रह किया।

    सात महीने पहले संतोष ने उन्हें 11 लाख नगद लौटाया। उसके बाद टालमटोल करने लगा। बार-बार दबाव बनाने पर संतोष दो किश्तों में एसबीआई के एकाउंट से 25 लाख का चेक जारी किया, जो एकाउंट में रकम नहीं होने से बाउंस हो गया। इसके बाद डॉक्टर ने संतोष के विरुद्ध कोतवाली मेें एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है। जल्द ही एक टीम आरोपी को पकड़ने के लिए रवाना की जाएगी।

    और लोगों को बनाया है शिकार

    मिली जानकारी के अनुसार आरोपी कई लोगों को मेडिकल कालेज में पेमेंट कोटे से सीट दिलाने के नाम पर अपना शिकार बनाया है। उसने पीएमटी में पास कराने के नाम पर भी कुछ लोगों से उगाही की है। कोरिया जिले के एक अकिारी से भी 40 लाख रुपए ठगी करने की शिकायत कोरिया पुलिस ने दर्ज की है। फिलहाल आरोपी फरार है। पुलिस उसके कई ठिकाने पर छापेमारी भी की है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें