जगदलपुर। कुछ दिनों पहले कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा अंजाम दिए गए हमले में सीआरपीएफ के 41 जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी। जवानों की इस शहादत के बाद पूरे देश में लोगों के बीच शोक की लहर दौड़ गई। इसके साथ ही पाकिस्तान के लिए लोगों में आक्रोश नजर आया।

पूरे देश में राष्ट्रभक्ति की लहर है । इस तरह के माहौल के बीच छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर की चौपाटी में एक ऐसा स्ट्रीट वेंडर नजर आया जिसे देशभक्ति का जज्बा दिखाने वाले लोग पसंद हैं। यह पाकिस्तान के विरोध में नारे सुनकर खुश हो जाता है। इस वेंडर ने अपने इसी सुकून को पाने और लोगों में राष्ट्रभक्ती की भावना लाने के लिए अपने स्टॉल में एक अनूठा ऑफर ग्राहकों के लिए चलाया है।

यह है अनूठा ऑफर

अंजल सिंह नाम के इस युवा स्ट्रीट वेंडर ने अपने स्टॉल पर एक बोर्ड लगाया है, जिसमें लिखा है- पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाने पर लेग पीस में 10 रुपये की छूट। इस ऑफर के साथ यह भी लिखा गया है कि नारा पूरे दिल और देशभक्ती के जज्बे के साथ लगाना होगा। इस युवा व्यवसायी के अंदर के देशभक्ति के जज्बे की शहर में चर्चा हो रही है।

ऐसा करके दिल को मिल रहा सुकून

अंजल का कहना है कि 10 रुपये की यह छूट लोगों के लिए क्या मायने रखती है मुझे नही पता, लेकिन मेरे लिए पाकिस्तान और आतंकवाद का विरोध सुकून पहुंचाने वाली बात है। पाकिस्तान की करतूत कभी भी सकारात्मक नहीं रही है। दोस्ती के नाम पर पाकिस्तान ने हमेशा दगा दिया है। पाकिस्तान के पक्ष में किसी भी प्रकार की सहानुभूति लोगों में नहीं होनी चाहिए।