पᆬोटोः23जानपी 15

मेडिकल स्टोर में खपाने के लिए अवैध रूप से रखी गई थी अल्टोरैक्स सिरप

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। अवैध रूप से नशीली दवाई बेचने वाले मेडिकल स्टोर संचालक सहित 3 आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर उनसे दुकान में रखे कोडिनयुक्त 853 नग नशीली दवा अल्टोरेक्स सिरप जब्त किया। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया।

क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली कि जैजपुर निवासी नरेश यादव दोनों सगे भाई विद्या मेडीकोज मेन रोड जैजैपुर में भारी मात्रा में अवैध नशीली दवाई रखकर बिक्री कर रहा है। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने विद्या मेडिकोज में दबिश दी और दुकान संचालक नरेश यादव से पूछताछ की। जांच के दौरान दुकान के अंदर से 853 नग कोडिनयुक्त अल्टोरेक्स सिरप जब्त कर दुकान संचालक नरेश यादव (22) पिता छउरा राम यादव, उसके दो भाई परमेश्वर यादव (20) और सुरेन्द्र यादव (25) के खिलापᆬ 21 एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्घ कर गिरफ्तार किया और उनसे 853 नग अल्टोरेक्स सिरप जब्त किया। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया। इस कार्रवाई में क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक विजय चौधरी, एएसआई मुकेश पाण्डेय, प्रधान आरक्षक मनोज कुमार तिग्गा, आरक्षक दुर्गेश खुटें, राघवेन्द्र धृतलहरे, रोहित कहरा, गौरीशंकर राय, दामोदर जायसवाल, राजेश धिरहे, विवेक ठाकुर, सुरेन्द्र खरे, एवं थाना जैजैपुर एएसआई एसके बैनर्जी, आरक्षक मिरीश साहू का योगदान रहा।

पᆬोटो खिंचाने के लिए शीशी से लिखा क्राइम ब्रांच

क्राइम ब्रांच ने न केवल कार्रवाई की बल्कि इसकी नुमाइश में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। कार्रवाई के बाद क्राइम ब्रांच के जवानों ने मेहनत करके जब्त शीशी को क्रमवार रखकर क्राइम ब्रांच लिखा। इसके बाद पᆬोटो सेशन हुआ। क्राइम ब्रांच के इस नए अंदाज की जिले में चर्चा हुई। जो क्राइम ब्रांच को जानते हैं वो तो जानते ही है जो नहीं जानते वह भी आज जान गए कि क्राइम ब्रांच केवल जुआ, सट्टा, शराब ही नहीं पकड़ती ये कलाकारी में भी कम नहीं है। नशीली दवाओं की शीशीयां इस शक्ल में दर्शाकर अपनी उत्तम कला का परिचय दिया गया है।

-----------------------------------------------------------