रायपुर। नईदुनिया खेल प्रतिनिधि

दीपिका तिवारी (63), कप्तान शिवानी (44) और मनप्रीत (41*) की शानदार पारी के बाद भी छत्तीसगढ़ की महिला टीम को झारखंड के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वुमेंस क्रिकेट अंडर-23 के पहले मैच में छत्तीसगढ़ ने पांच विकेट खोकर 183 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में झारखंड ने इंद्रानी (64) और सोनिया (58) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत छत्तीसगढ़ को छह विकेट से हरा दिया। झारखंड ने 41.2 ओवर में 186 रन बनाकर मैच जीत लिया।

रेलवे क्रिकेट ग्राउंड राजकोट में रविवार को वुमेंस क्रिकेट अंडर-23 वनडे लीग के पहले मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मैच के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर लेखिका यादव बिना खाता खोले विकेट दे दिया। इसके बाद दूसरे छोर पर ओपनर विद्या वर्मा भी कुछ खास नहीं कर सकीं। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर विद्या (8) शांति की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गईं। स्कोर 30 रन तक पहुंचा ही था कि श्रृष्ठी शर्मा छह के स्कोर पर रन आउट हो गई। इसके बाद कप्तान शिवानी और दीपिका ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। दीपिका ने 141 गेंदों में सात चौके की मदद से 63 रन की पारी खेली। शिवानी ने 69 गेंदों में 44 रन बनाए। दोनों के बीच 88 रनों की साझेदारी हुई। 118 के कुल स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में शिवानी आउट होकर पवेलियन लौट गईं। मैच के अंतिम समय में बल्लेबाजी करने उतरी मनप्रीत ने तेजी से रन जोड़े। उन्होंने 49 गेंद में नाबाद 41 रन बनाए। टीम का पांचवां विकेट दीपिका के रूप में 178 के स्कोर पर आखिरी ओवर में गिरा। झारखंड की ओर से शांति ने 10 ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट लिए।

दूसरे विकेट की शतकीय साझेदारी पड़ी भारी :

लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड टीम को छत्तीसगढ़ ने पहला झटका 19 के स्कोर पर रोशनी (6) के रूप में दिया। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए छत्तीसगढ़ के गेंदबाजी क्रम को 25 ओवर का इंतजार करना पड़ा। इंद्रानी रॉय और सोनिया की दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी ने झारखंड की जीत लगभग तय कर दी। दोनों के बीच 124 रनों की साझेदारी हुई। इंद्रानी ने 76 गेंद में 64 और सोनिया ने (रिटायर्ड हर्ट) 58 रन 90 गेंदों में बनाए। इसके बाद कप्तान रितु ने 22 रन बनाए। रूना 11 और दुर्गा 4 रन बनाकर नाबाद रहीं। झारखंड ने 41.2 ओवर में चार विकेट खोकर 186 रन बनाकर मैच छह विकेट से जीत लिया।

बॉक्स...

सौराष्ट्र से दूसरा मैच आज :

छत्तीसगढ़ अंडर-23 टीम का दूसरा मैच आज 18 मार्च सोमवार को सौराष्ट्र से होगा। छत्तीसगढ़ टीम पहली हार को भुलाकर जीत के इरादे से उतरेगी।