कटघोरा, कोरबा । संचार क्रांति योजना के तहत बांटे जा रहे स्मार्टफोन में लगातार शिकायतें सामने आ रही है। कटघोरा क्षेत्र में एक मोबाइल के ब्लास्ट होने का नया मामला सामने आया है। पीड़ित ने मोबाइल चार्जिंग में लगाया था, इसी दौरान ब्लास्ट हो गया। सीएमओ के समक्ष शिकायत की गई, इस पर सीएमओ ने मोबाइल बदलने का आश्वासन दिया है।

नगर पालिका परिषद के वार्ड क्रमांक तीन में निवासरत प्रकाश पाल का कहना है कि शासन की स्काई योजना के तहत उसे मोबाइल प्रदान किया गया था। बीती रात जब वह अपने कमरे के एक टेबल में मोबाइल रख कर चार्ज कर रहा था, तभी अचानक मोबाइल ब्लास्ट हो गया। आवाज सुनकर जब कमरे में गया, तब मोबाइल से धुआं उठ रहा था।

घटना के वक्त वहां कोई नहीं था, इससे अप्रिय घटना नहीं हुई। प्रकाश पाल मंगलवार की सुबह अपना क्षतिग्रस्त मोबाइल लेकर नगरपालिका कार्यालय पहुंचा और सीएमओ प्रवेश चंद्र कश्यप के समक्ष शिकायत की।

इस पर सीएमओ कश्यप ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि जिले में वितरित किए गए स्मार्टफोन फटने का यह तीसरा मामला है। ब्लास्ट होने की वजह कोई स्पष्ट रूप से नहीं बता पा रहा है, पर जानकारों का कहना है कि गलत ढंग से चार्जिंग किए जाने से घटना हो रही है।