कोरबा, नईदुनिया प्रतिनिधि। बेटी के प्रेमी के सामने पिता ने बेटी का हाथ देने के लिए नौकरी की शर्त रखी। यही नहीं उसने नौकरी लगाने की भी गारंटी ले ली और इसके एवज में उसने बेटी के खाते में 13 लाख रुपये मंगवा लिए। कुछ दिनों तक नौकरी को लेकर बहानेबाजी की जाती रही। अंतत: ठगे गए प्रेमी ने इस घटना की रिपोर्ट कुसमुंडा थाना में दर्ज कराई है। कुसमुंडा थानांतर्गत सीएमपीडीआई कॉलोनी निवासी अभिषेक कुमार शर्मा (27) का बिहार के पटना में रहने वाली एक युवती के साथ प्रेम संबंध था। इसकी भनक युवती के माता-पिता को लग गई और उसने अपनी बेटी की शादी उसके साथ करने तैयार हो गया। उसने इसके लिए एक अच्छी नौकरी की आवश्यकता बताई।

चूंकि इसके लिए अच्छी डिग्री की आवश्यकता थी, इसलिए उसने एक नामी गिरामी यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री बनवा देने का भी वादा किया। अभिषेक को इसके लिए 13 लाख रुपये का खर्च आने की जानकारी दी गई। वह इस झांसे में आ गया और उसे लगा कि डिग्री के साथ नौकरी भी लग जाएगी और मनपसंद युवती से विवाह भी हो जाएगा। उसने बिना सोचे समझे अपने मित्र सुरजीत सिंह व शाहिद कुजूर से पांच लाख रुपये उधार लेकर वापस पटना पहुंचा और उसे युवती के परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस बीच युवती ने मैकेनिकल डिग्री दिलवाने के नाम पर अपने खाते में तीन लाख रुपये ट्रांसफर करने को कहा। अभिषेक उनके कहे मुताबिक दो किश्त में छह लाख रुपये युवती के खाते में ट्रांसफर कर दिया।

युवती ने फर्जी डिग्री बनाकर उसके मेल आइडी में भेज दिया। अभिषेक ने जब डिग्री की जांच की, तब उसे पता चला कि उसके साथ डिग्री व नौकरी के नाम पर ठगी की गई है। युवक ने इसकी शिकायत कुसमुंडा पुलिस से की। पुलिस ने इस मामले में युवती, उसके पिता, मां व चाचा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम पटना भेजेगी। उधर पटना में अभिषेक के खिलाफ दैहिक शोषण की शिकायत किए जाने की खबर है।