कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि

दीपावली पर्व के नजदीक आने के साथ ही जुए के अड्डे गुलजार होने लगे हैं। अजगरबहार के जंगल में रात को इमरजेंसी लाइट की रोशनी में जुआ खेल आठ लोगों को पुलिस ने धरदबोचा। पकड़े गए आरोपितों के पास से एक लाख 10 हजार नकद, 15 मोबाइल व आधा दर्जन बाइक जब्त की गई है। आरोपितों में एक पूर्व छात्र नेता व बड़े व्यवसायी शामिल हैं। पुलिस ने सभी जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

बाल्को थाना क्षेत्र के अजगरबहार जंगल में शहर के बड़े व्यवसायी फड़ सजाकर जुआ खेल रहे थे। पकड़े जाने के डर से जंगल में लाखों का जुआ खेला जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने जुआ अड्डे पर दबिश दी। जहां आठ लोग जुआ खेलते पुलिस के हत्थे चढ़े। पकड़े गए जुआरियों में मदन पटेल, कपूर साव, अशरफ, राम दास, दिनेश दुबे, संजय पटेल व सुभाष विश्वकर्मा के अलावा एक नाबालिग पूर्व छात्र नेता भी शामिल है। पकड़े गए जुआरियों से पुलिस ने एक लाख 10 हजार रुपये नकदी, 15 मोबाइल, छह बाइक व 52 पत्ती ताश बरामद किया है। आचार संहिता लागू होते ही पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी है। इसके साथ ही अवैध शराब के अड्डों व जुआ फड़ पर दबिश दी जा रही है। क्राइम ब्रांच की टीम ने जुआरियों को बाल्को पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए जुआरी रायगढ़ व कोरबा के हैं। सुभाष विश्वकर्मा नामक शातिर जुआरी जंगल में चोरी-छिपे रायगढ़ जिले के हाटी क्षेत्र से जुआरियों को बुलाकर फड़ का संचालन कर रहा था। क्राइम ब्रांच प्रभारी डीएसपी प्रदीप ऐरेवार को मुखबिर से घटना की सूचना मिली थी। इस आधार पर यह कार्रवाई की गई।

घुड़देवा बस्ती में सात पकड़े गए

बांकीमोंगरा थानांतर्गत घुड़देवा बस्ती में जुआ खेले जाने की सूचना पुलिस को मुखबिर से मिली थी। इस आधार पर पुलिस की टीम मौके पर दबिश देते हुए जुआ खेल रहे जोगेश यादव, राजू महंत, छोटेलाल, कुमार सिंह कंवर, चंद्रभूषण साहू, रविशंकर पटेल व गोविंद पकड़ लिया। पकड़े गए जुआरियों से पुलिस ने 1240 रुपये नकदी समेत 52 पत्ती ताश जब्त किया है।