प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाटापारा रैली की महत्वपूर्ण झलकियां

मोदी ने अपने भाषण के अंत में जनता से 'हर घर में है चौकीदार' के नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा कि इन नारों को सुनकर आज विपक्षी चैन की नींद नहीं सो पाएंगे। भारत माता की जय के नारों के साथ प्रधानमंत्री ने भाषण खत्म किया।

मोदी ने कहा कि आज नामदार ने एक समाज को गाली दी है। मोदी ने कहा कि मैं हैरान हूं कि यहां के साहू समाज के लोग जो गुजरात में होते तो मोदी कहते हैं। राजस्थान में होते तो राठौर कहते क्या सारे मोदी चोर है। यह क्या भाषा बोल रहे हैं। नामदार परिवार में ज्यादातर लोग जमानत पर हैं अब तो मुख्यमंत्रियों को चुनावी दिन तक क्राइटेरिया वही जो जमानत पर है, वह उसी को पसंद करते हैं। आजादी के समय इन लोगों को अखबार निकालने की जमीन दी गई, उसमें हजारों करोड़ का घोटाला कर दिया नामदार के परिवार ने। दिल्ली में तुगलक रोड के एक घर से करोड़ों रूपए इधर-उधर किए गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और महामिलावटियों की नींद उड़ गई है। बौखलाहट में ही मुझे कैसी-कैसी गाली किस तरह अपमानित कर रहे हैं यह सारी बातें हिंदुस्तान का हर मतदाता आप भी देख रहे हैं। मोदी ने कहा कि बड़ी संख्या में भीड़ को देखकर उनकी गालियां बड़ी होती जाएंगी। पहले छोटी गाली अब बड़ी गाली देंगे। इनका कहना है कि जिसके नाम के आगे मोदी लगा है, सब चोर हैं। यह पूरे समाज को चोर बोल रहे हैं। सिर्फ तालियां बजवाने के लिए। चौकीदार को नीचा दिखाने के लिए या मानसिकता सल्तनत वाली मानसिकता।

मोदी ने कहा कि 2014 में आपके समर्थन से दिल्ली पहुंचे और बड़े-बड़े फैसले ले पाया और बड़े लोगों से टक्कर ले पाया। यह चुनाव केवल दल चुनाव, संसद चुनने का चुनाव नही है, ये नया भारत चुनने का चुनाव है। मोदी ने पूछा सर्जीकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, किसने किया, जनता ने कहा मोदी ने किया, मोदी ने कहा कि आपके सारे जवाब गलत है। यह मोदी ने नहीं किया। आपके 1 वोट में किया। वोट की ताकत है कि दुनिया में देश को एक शक्ति के रूप में उभर रहा है।

नरेंद्र मोदी ने जय जोहर, जय छत्तीसगढ़ महतारी से अपना भाषण शुरू किया। प्रधान सेवक का प्रणाम। यह दाऊ कल्याण सिंह की धरती है कबीर पंथ के दामाखेड़ा और सनातनी परंपरा के गिरौदपुरी यहीं पर है। इसका वंदन करता हूं।

भाटापारा में पीएम मोदी की चुनावी रैली के चलते कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुनने के लिए यहां काफी तादाद में भीड़ उमड़ी है -

- कोरबा में रैली के बाद चुनावी रैली के लिए भाटापारा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। पीएम मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जो भाटापारा पहुंचे हैं। यहां अभी तक देश का कोई भी प्रधानमंत्री नहीं आया है।

प्रधानमंत्री मोदी की कोरबा रैली की महत्वपूर्ण झलकियां

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के अंत में कहा कि 50,000 वन धन केंद्र खोले जाएंगे। इसके लिए आपका एक एक वोट जरूरी है। दिल्ली में आपको एक ऐसी मजबूत सरकार बनानी है जो राष्ट्र हित में से फैसले ले, जिससे हमारा देश मजबूत हो। आपका हर वोट जो कमल के निशान पर पड़ेगा। वह सीधे मोदी के खाते में आएगा। इस चौकीदार के खाते में आएगा। आजकल देखा होगा नामदार को, ऐसा लग रहा है गालियां देने की फैशन हो गया हैं। उन्होंने अभी एक आरोप लगाया सारे मोदी चोर क्यों है, यहां जो साहू समाज है वहां गुजरात में उन्हें मोदी कहते हैं। क्या सब के सब चोर हैं, क्या ऐसा कहना शोभा देता है, क्या यह भाषा बोली जाती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 23 मई को एक बार फिर मोदी सरकार आएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि छोटे किसानों के लिए भी हम सोच रहे हैं। 60 साल की उम्र के बाद किसान और खेत में काम करने वाले मजदूर और छोटे दुकानदार को पेंशन देने का प्रबंध करेंगे।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस का इरादा गरीबों के लिए चलाई जाने वाली योजना को बंद करने का है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपनी योजना को विस्तार देने का संकल्प लिया है। 2022 में आजादी के 75 साल पूरे हो जाएंगे। हमने तय किया है कि 2022 तक बेघरों को अपना घर देने का संकल्प पूरा करेंगे।

छत्तीसगढ़ में जो कुछ भी हो रहा है वह दिल्ली से तय हो रहा है जो आयुष्मान भारत योजना, जो यहां के गरीब परिवारों को जीवन दे रही थी, वह अचानक बंद कर दी गई। गरीबों से 500000 के इलाज की सुविधा छीनने वालों को सजा दोगे या नहीं दोगे।

प्रधानमंत्री ने पूछा, क्या देश में राष्ट्रद्रोह का कानून हटना चाहिए। कांग्रेस का हाथ विनाश के साथ है। छत्तीसगढ़ को लैंड माइन चाहिए या बिजली और पानी की पाइप लाइन चाहिए। कांग्रेस का पंजा देश की टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ है। देश के जवान शहीद हो रहे हैं और कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में अफ्स्पा कानून को हटाना चाहती है।

प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमला उस क्षेत्र में हुआ जहां नक्सलियों के प्रभाव को कम किया जा चुका है। सवाल यह आखिर ऐसा क्यों हुआ। आपको याद होगा विधानसभा चुनाव के दौरान मैं यहां आया था, तब मैंने कांग्रेस के नेताओं के बयानों की तरफ छत्तीसगढ़ के भाइयों बहनों को ध्यान दिलाया था, तब नक्सलियों को क्रांतिकारी बताने का एक दौर कांग्रेस के भीतर चल पड़ा था।

मंच पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कुछ देर में शुरू होगा संबोधन, मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचते ही 'हर हर मोदी, घर घर मोदी' के नारे से सभास्थल गूंज उठा -

प्रधानमंत्री मोदी का हेलिकॉप्टर कोरबा पहुंचा, कुछ देर में मंच पर पहुंचकर शुरू करेंगे संबोधन

कोरबा की जनसभा में आधे घंटे देरी से पहुंचेंगे पीएम मोदी, 1:40 पर शुरू होगी जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली कोरबा के इंदिरा स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित की गई है। दोपहर 1.10 बजे उनका हेलीकाप्टर उतरेगा और एक बजकर 50 मिनट तक सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था है। लगभग 250 मीटर दूरी पर बने पार्किंग स्थल पर वाहन खडी कराए जाएंगे और आमजनों को पैदल ही स्टेडियम पहुंचना होगा।

प्रधानमंत्री मोदी को सुनने डेढ़ किलोमीटर लाठी के सहारे पैदल चलकर सभा स्थल पहुंची 90 वर्षीय वृद्ध महिला

रायगढ़, जांजगीर, अंबिकापुर से भी बड़ी तादाद में लोग प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए पहुंच रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर मंगलवार को सुबह से ही इंदिरा स्टेडियम से ट्रांसपोर्ट नगर चौक तक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया। इसकी वजह से स्टेडियम में संचालित रोटरी स्कूल के बच्चों के लिए भी छुट्टी के बाद वाहन सुविधा स्थगित रही।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज थम जाएगा। उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को छत्तीसगढ़ में दो चुनावी सभा होगी। कोरबा व भाटापारा में पीएम मोदी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।