कोरबा। ढाई माह पहले एक किशोर को नशीली दवा खिलाकर उससे जेवरात हड़प ली गई थी। मामले में बाल्को पुलिस ने विवेचना उपरांत आरोपी दंपती के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर उनकी पतासाजी शुरू कर दी है। यह घटना बाल्को थानांतर्गत नेहरू नगर में 3 अक्टूबर को दशहरा पर्व के दौरान घटित हुई थी। यहां निवासरत एक किशोर को बाल्कोनगर निवासी मुकेश साहू और उसकी पत्नी रिंकी साहू ने नशीली दवा खिला दी थी। मुकेश व उसकी पत्नी रिंकी ने किशोर को ताकत बढ़ाने वाली दवा के नाम पर नशीली दवा खिला दिए। दवा खाने के बाद उसे घर से जेवर लाने को कहा। जेवर नहीं लाने पर मारने की धमकी भी दी। नशे में किशोर ने अपनी बुआ संध्या रात्रे के घर से जेवर लाकर दंपती को दे दिया। इस बीच जब संध्या ने जेवर निकाला तो देखा की उसमें से कुछ जेवर गायब थे। पूछताछ करने पर किशोर ने सारी बात संध्या को बता दी। सच्चाई जानकर किशोर के परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने मामले की शिकायत बाल्को थाने में दर्ज कराई। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी दंपती के खिलाफ धारा 384, 34 एवं 77 बालको का संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। आरोपियों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार नहीं किया है।

--

बाइक की ठोकर से युवक घायल

कोरबा। ब्लू बर्ड स्कूल कोसाबाड़ी के समीप बाइक चालक ने तेज एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए एक युवक को अपनी चपेट में ले लिया। घटना में युवक को गंभीर चोटें आई है। उसे उपचार के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। रामपुर चौकी क्षेत्रांतर्गत ब्लू बर्ड स्कूल के समीप हेमंत गौतम पिता जेके गौतम (35) किसी काम से आया हुआ था। इसी बीच सामने से आ रही बाइक क्रमांक सीजी 12-2605 के चालक ने तेज एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में युवक को गंभीर चोट आई है। उसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल युवक की रिपोर्ट पर पुलिस आरोपी वाहन चालक के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है।

--

रामपुर बस्ती और पुरैनाखार में जुआ खेलते 8 गिरफ्तार

कोरबा। रामपुर बस्ती और पुरैनाखार में फड़ सजाकर जुआ खेलते 8 जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। रामपुर चौकी क्षेत्रांतर्गत रामपुर बस्ती में जुए का फड़ सजा हुआ था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर वहां जुआ खेल रहे रवि यादव पिता पुनकराम (53) व दो अन्य को रंगे हाथ पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से 910 रुपए नकदी व 52 पत्ती ताश जब्त किया है। बांकीमोंगरा पुलिस को ग्राम पुरैनाखार के पास फड़ सजाकर जुआ खेले जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मौके पर दबिश देते हुए वहां जुआ खेल रहे विजय कुमार पिता अजीत कुमार व चार अन्य को धरदबोचा। पकड़े गए सभी जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

--

कॉपर वायर की चोरी करते तीन पकड़े गए

कोरबा। बाल्को प्लांट से 28 मीटर कॉपर वायर की चोरी करते तीन युवकों को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा है। आरोपियों को बाल्को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। आरोपियों से 10 किलो कीमती वायर जब्त किया गया है। शनिवार की सुबह हाउसिंग बोर्ड निवासी रविंद्र कुमार पांडेय पिता स्वर्गीय दीनानाथ पांडेय ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि बाल्को प्लांट के न्यूट्रिलासेन पिट के पास से तीन युवक कॉपर वायर काटकर भागने की फिराक में थे। इसी दौरान पेट्रोलिंग टीम की नजर उन पर पड़ी। टीम ने दौड़ाकर तीनों युवकों को पकड़ लिया। आरोपियों ने अपना नाम भदरापारा निवासी महेंद्र सिंह पिता उमेंद सिंह, छबि वैष्णव पिता मोहन दास व लालघाट निवासी रवि सोनी पिता बलिराम सोनी बताया। युवकों से 28 मीटर कॉपर वायर जब्त किया गया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है।