रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कल दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। शाह की सभा रायगढ़ और बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र में होगा। रायगढ़ में केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय का टिकट काटकर भाजपा ने गोमती साय और बिलासपुर में लखनलाल साहू का टिकट काटकर अस्र्ण साव को मैदान में उतारा है। अमित शाह भुवनेश्वर से सीधे जिंदल एयरस्ट्रीय रायगढ़ पहुंचेंगे। वहां से म्युनिसिपल ग्राउंड में आम सभा को संबोधित करेंगे। रायगढ़ के बाद शाह की तखतपुर में एक बजे सभा होगी।

रायगढ़ में पिछले चार चुनाव से भाजपा के विष्णुदेव साय की जीत हो रही है। इस बार पार्टी ने नये चेहरे पर भरोसा किया है। रायगढ़ लोकसभा की आठ विधानसभा में से एक भी सीट भाजपा के पास नहीं है। कांग्रेस ने यहां से धरमजयगढ़ के विधायक लालजीत सिंह राठिया पर दांव खेला है।

वहीं, बिलासपुर के आठ विधानसभा में तीन बिल्हा, मस्तुरी और बेलतरा में भाजपा को जीत मिली है। दो सीट कोटा और लोरमी में जकांछ विधायक हैं। जबकि तीन सीट बिलासपुर, मुंगेली और तखतपुर में कांग्रेस विधायक हैं। भाजपा को बिलासपुर से उम्मीद है। पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा को करीब दो लाख वोट से जीत मिली थी। यही कारण है कि यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी सभा तय की गई है।