रायपुर। भाजपा ने प्रदेश की 11 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार चयन के लिए दिल्ली में आला पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह शामिल हुए।

भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक में नामों पर अंतिम मुहर लगाई गई। इसके बाद सोमवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों की घोषणा होगी। छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा में पहले चरण में मतदान होगा। बताया जा रहा है कि बस्तर के उम्मीदवार की घोषणा पहली सूची में हो सकती है।

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रदेश पदाधिकारियों के साथ रामलाल ने करीब डेढ़ घंटे तक एक-एक सीट की चर्चा की। इस दौरान प्रदेश चुनाव समिति से आए नामों पर विचार किया गया। इसके साथ ही कांग्रेस की ओर से घोषित पांच उम्मीदवारों के सामने मजबूत उम्मीदवार उतारने पर भी मंथन किया गया।

कांग्रेस ने अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित पांच सीट पर उम्मीदवार घोषित किये हैं। यहां भाजपा के सांसद हैं। ऐसे में भाजपा अब सांसदों के परफार्मेंस और कांग्रेस उम्मीदवार के मुकाबला देने की स्थिति के आकलन के बाद उम्मीदवार घोषित करेगी।