Naidunia
    Sunday, January 21, 2018
    PreviousNext

    पुष्य नक्षत्र में बाजार में बरसा धन

    Published: Thu, 16 Oct 2014 11:36 PM (IST) | Updated: Thu, 16 Oct 2014 11:36 PM (IST)
    By: Editorial Team

    महासमुंद (ब्यूरो)। गुरु पुष्य नक्षत्र पर गुरुवार 16 अक्टूबर को नगर का बाजार गुलजार रहा। लोगों ने सोने-चांदी के गहनों के साथ बर्तन, कपड़े, मोबाइल, टीवी सहित अन्य सामानों की जमकर खरीदी की। अर्से बाद बाजार में भीड़ नजर आई। कारोबारियों के अनुसार ग्राहकी मध्यम रही। कारोबारी उम्मीद कर रहे हैं कि दिवाली पर कर्मचारियों को वेतन मिलने से ग्राहकी में इजाफा होगा। बहरहाल नगर में सराफा, बर्तन, इलेक्ट्रानिक्स, कपडे आदि मिलाकर करीब 2 करोड़ का कारोबार हुआ।

    इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में भी गुरुवार को खरीददारों की भीड़ रही। लोगों ने टीवी, कंप्यूटर, लैपटाप, मोबाइल, होम एप्लाइंसेस जमकर खरीदा। दुकानदार मनीष शर्मा के मुताबिक नगर में पुष्य नक्षत्र पर करीब 20 लाख का कारोबार हुआ।

    किराना सामानों की भी बिक्री

    किराना बाजार में त्योहारी खरीदी प्रारंभ हो गई है। सजावटी सामानों के साथ ही किराना सामानों की भी बिक्री अच्छी रही। चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष शंभू साहू के अनुसार नगर में करीब 5 लाख का किराना कारोबार का अनुमान लगाया जा रहा है।

    सराफा दुकानों में भीड़

    गुरु पुष्य नक्षत्र पर स्वर्ण-रजत आभूषण खरीदने के लिए सराफा दुकानों में भीड़ रही। लोगों ने अपनी क्षमतानुसार सोने-चांदी के गहने खरीदे। कारोबारी भी शुभ योग को देखते हुए व्यापक तैयारी कर रखे थे। ग्राहकी की पसंद और आधुनिक वैरायटी के गहने ग्राहकों को परोसे गए। ज्वलेर्स कारोबारी अभय पींचा के अनुसार कारोबार अपेक्षाकृत संतोषप्रद रहा। एक अनुमान के मुताबिक नगर में करीब एक करोड़ का सराफा कारोबार रहा।

    कपड़ा दुकानों में 5 लाख का कारोबार

    त्योहार को लेकर कपड़ा दुकानों में भी अच्छी ग्राहकी रही। लोगों ने परिवार सहित पहुंचकर कपड़े की खरीदी की। ओमसाईं गारमेंट के संचालक मोहन यादव के अनुसार ग्राहकों में कपड़े की खरीदी को लेकर उत्साह रहा। उन्होंने बताया कि नगर में गुरु पुष्य नक्षत्र पर करीब 5 लाख का क ारोबार रहा।

    और जानें :  # Guru Pushya Nakshatra # money # market
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें