Naidunia
    Wednesday, February 21, 2018
    PreviousNext

    चीरघर में रखे महिला की लाश के गले से मंगलसूत्र गायब !

    Published: Wed, 15 Nov 2017 07:52 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:52 PM (IST)
    By: Editorial Team

    00 पुलिस मामले को गोलमोल कर जवाबदेही से बच रही ।

    00 शोकग्रस्त परिवार को लगा बड़ा झटका, जांच की मांग ।

    फोटो 15 एमएसएमडी 28

    कैप्शन-महासमुंद का चीरघर जहां रखी गई थी महिला की लाश ।

    महासमुंद । नईदुनिया प्रतिनिधि.

    सर्पदंश का इलाज करवाने मंगलवार को आई महिला की मौत अस्पताल में हो गई। जहां उसका पार्थिव शरीर चीरघर में रखा था। इसी बीच महिला की लाश के गले से मंगलसूत्र का सोना चोरी हो गया है। फिलहाल, जिला अस्पताल में तैनात पुलिस के जवान मामले की तहकीकात कर रहे हैं।

    पुलिस और जिला अस्पताल प्रबंधन के अनुसार मंगलवार 14 नवंबर को देर शाम सर्पदंश से पीड़ित ग्राम लाफिनकला निवासी रामेश्वरी संतराम कन्नौजे (38) को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। रात हो जाने से पंचनामा और पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। इस स्थिति में अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचित कर लाश पुलिस के सुपुर्द कर दिया। अस्पताल में तैनात पुलिस कर्मी सुनील ने लाश चीरघर में रखवाया और ताला लगाकर चाबी जिला अस्पताल स्थित पुलिस चौकी के टेबल के ड्राज में रखकर चला गया। सुबह जब पंचनामा करने के लिए पुलिस व परिजन पहुंचे तो चीरघर का ताला खुला हुआ था। और महिला के गले से सोने के मंगलसूत्र का आभूषण गायब हो गया था। चीरघर को खोलने वाले स्वास्थ्य विभाग के कर्मी से पूछताछ करने पर गोलमोल जवाब दिया । महिला की मौत से दुखी परिजनों को इससे गहरा आघात लगा । शोक में होने से वे रिपोर्ट दर्ज नहीं कराकर शव का पोस्टमार्टम कराकर अपने गृहग्राम ले गए। इधर, पुलिस इस समूचे मामले में गोलमोल जवाब देकर मामले से पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रही है।

    '' मुझे मामले की जानकारी नहीं है । यदि ऐसा कुछ हुआ है तो गंभीर मामला है। मैं मामले की जानकारी लेकर समुचित कार्रवाई करता हूं ।

    -राजेश देवांगन, प्रशिक्षु डीएसपी व कोतवाली प्रभारी-महासमुंद.

    '' मौत के बाद पंचनाम-पोस्टमार्टम के लाश पुलिस को सौंप दी जाती है। इसके बाद संपूर्ण जिम्मेदारी पुलिस की है। इसमें अस्पताल प्रबंधन अथवा स्वास्थ्य विभाग की कोई भूमिका नहीं है।

    - डा एसबी मंगरूलकर, सीएमएचओ-महासमुंद.

    23

    और जानें :  # mahasmund news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें