महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले की पुलिस ने जेवर बर्तन चमकाने के नाम पर ठगी करने वाले एक अंतरप्रांतीय गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकडे गए ठगी के आरोपित बिहार के निवासी हैं।

सरायपाली निवासी मुकेश अग्रवाल ने थाना सरायपाली में पांच जून को रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उनके घर में टाइल्स, सोना, चांदी के जेवर और बर्तन को चमकाने दो युवक आए थे और मां कांता अग्रवाल को झांसा देकर सोने की चेन, चूड़ी आदि जेवर बड़ी चतुराई से बदल दिया। कुछ समय बाद जब मां को जेवर नकली होने का अहसास हुआ तब पुलिस की मदद ली। क्राइम स्क्वॉड की टीम मुखबीरों की सहायता से ठगों की तलाश में जुटी।

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने के बाद सरायपाली शहर में घूम रहे दो संदिग्ध लोगों को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। सुमन कुमार शाह (32) पुत्र अविनेश शाह निवासी भागलपुर (बिहार) और नीरज कुमार शाह (24) पुत्र नारायण शाह पुरनिया (बिहार) को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। जिसमें इन्होंने गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी दी।

पुलिस टीम ने कुटेला ओवरब्रिज के नीचे व झिलमिला चौक के पास से प्रवेश कुमार शाह (20) पुत्र सुलेंदर शाह, ललन शाह (32) पुत्र अविनेश शाह निवासी भागलपुर (बिहार), अमित कुमार (27) पुत्र संजय सिंह गुप्ता खमरिया (बिहार) व रोशन कुमार शाह (24) पुत्र नारायण शाह निवासी पुरनिया (बिहार) को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से तीन बाइक, सोने-चांदी के जेवरात, करीब छह लाख का सामान, सायनिंग पाउडर, हल्दी, सोना पॉलिस करने का ब्रश आदि जब्त किया है।