रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार की कार्यशैली और वादाखिलाफी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह छत्तीसगढ़ की जनता से धोखाधड़ी कर रही है, जो कि हमेशा से कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र रहा है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा है कि सरकार ने प्रदेश के लोगों से लगभग 70 लोक लुभावन वादे किए हैं।

शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले वादा पूरा करवा लें, क्योंकि इतिहास गवाह है, कांग्रेस किसी की सगी नहीं है। धोखाधड़ी करना वादों से मुकरना कांग्रेस की पुरानी आदत है। शराबबंदी की ओर पहला कदम बढ़ाने वाली भाजपा सरकार को कोसते रहने वाले कांग्रेसी अब उस पर यू-टर्न ले चुके हैं।

शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार शराब लॉबी के किस अहसान का बदला चुका रही है, यह स्पष्ट करना चाहिए। शराब पीने-पिलाने का सबसे ज्यादा फायदा शराब लॉबी को होगा, क्योंकि मार्च से उन्हें शराब विक्रय का ठेका मिलेगा। छत्तीसगढ़ प्रदेश में फिर से कोचियागिरी और शराबखोरी को बढ़ावा देने कांग्रेस की सरकार कदम बढ़ा चुकी है।

सरकार के काम करने का ढंग बता रहा है कि वह सिर्फ लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर थोड़ा काम-ज्यादा शोर की नीति पर चल रही है। लोकसभा चुनाव के बाद यह पूर्ण आशंका है कि वह अपने हाथ खड़ा करके प्रदेश की जनता के साथ आदतन छल करने जा रही है। प्रदेश सरकार के मुखिया भूपेश बघेल के यह कहने के आशय से समझा जा सकता है कि कांग्रेस को जनादेश पांच सालों के लिए मिला है।