रायगढ़ । नईदुनिया प्रतिनिधि

सरहदी प्रांत से लगा हुआ इलाका सरिया थाना क्षेत्र में दिलदहला देने वाली घटना सामने आई हैं। जिसमें दो नाबालिग ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दोनों नाबालिग की लाश देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी आग की तरह फैल गई लोग मौके पर आकर टोह लेने लगे। बहरहाल मामले में सरिया पुलिस मर्ग कायम कर तफ्तीश में जुट गई हैं। इस सम्बंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह 11 बजे से दोनों नाबालिग लापता थे। जिसकी सूचना थाने में भी दर्ज कराए थे। वही शनिवार को सरिया थाना से लगा ग्राम बोन्दा राजीव नगर में स्थित नीम के पेड़ पर साड़ी में फंदा में दोनों की लाश लटकती दिखाई दी। जिसे देख ग्रामीणों के होश उड़ गए। जहां मौके पर मौजूद भीड़ ने नाबालिग की शिनाख्त रोहन की चौहान उम्र 17 वर्ष राजीव नगर गोंडा थाना सरिया के रूप में हुई। वहीं लड़की की उम्र 16 वर्ष है। जो पास के ही गांव बोकरामुडा की रहने वाली है। इस मौत को लेकर पुलिस प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग से जोड़ कर देख रही है। फिलहाल सरिया पुलिस ने मर्ग कायम कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आगे की कार्यवाही जारी है।

तीन माह पहले भागे थे घर से

इस फांसी कांड के बाद क्षेत्र में कई तरह की चर्चा होने लगी है। जिमसें दोनों नाबालिग की मौत को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देखा जा रहा है वही पुलिसिया तफ्तीश में ज्ञात हुआ है कि दोनों तीन माह पहले घर से भाग गए थे वही दूसरे दिन वापस लौट भी गए थे। वही घटना दिन भी बालिका घर में बिना किसी को बताये रात तीन बजे निकल गई जहा शुक्रवार दरमियानी रात दोनों ने पेड़ पर फांसी लगा लिए।

दोनों परिवार में मातम का मंजर

फांसी लगा कर आत्महत्या करने के मामले में अब तक कि जानकारी के मुताबिक दोनों एक ही समाज से ताल्लुक रखते थे। वही दोनों एक दूसरे से प्रेम भी करते थे इसकी भनक परिजनों को भी लग चुकी थी। इन सभी के बीच घर से भागकर एक ही फंदे में फांसी लगाकर आत्महत्या करने से कई तरह के सवालों को उत्पन्न कर दिया हम जिसकी जांच पुलिस कर रही है। वही दोनों मृतक के परिवार में मातम का मंजर है जो पूरे गांव में देखने को मिल रहा है।

दो नाबालिग एक ही फंदे पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए है। प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ प्रतीत हो रहा है। मामले में जांच की जा रही है।

एसआर साहू, टीआई सरिया