दंतेवाड़ा। नक्‍सलियों की मौजूदगी की सूचना पर कटेकल्‍याण के जंगल में निकली फोर्स ने जंगल से दो नक्‍सलियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्‍जे से टिफ‍िन बम, डेटोनेटर और अन्‍य सामान भी बरामद हुआ है।

जिले के कटेकल्‍याण इलाके में नक्‍सलियों की मौजूदगी की सूचना पर फोर्स की ज्‍वाइंट पार्टी रविवार को इलाके के जंगल में सर्चिंग पर निकली थी। ज्‍वाइंट फोर्स में डीआरजी और सीआरपीएफ बड़ेगुडरा की टीम शामिल थी। फोर्स को जंगल में मुखबिर ने सूचना दी तो घेराबंदी कर दो युवकों को गिरफ्तार किया।

उसके कब्‍जे से टिफीन बम, पिट्टू, डेटोनेटर, इलेक्‍ट्रीक वायर, झंडा सहित साहित्‍य और दैनिक उपयोग का सामान मिला है। नक्‍सलियों की पहचान सूरनार आपूपारा के वारे पिता हुंगा मंडावी (26) तथा तेलम पटेलपारा के झटेल पिता लिंगा माडवी (24) के रूप में हुई है।

पूछताछ में नक्‍सलियों ने बताया कि वे कई साल से नक्‍सली संगठन के लिए काम कर रहे हैं। उनका मुख्‍य कार्य क्षेत्र दुवालीकरका, बड़ेलखापाल, सूरनार का इलाका था। लीडरों के कहने पर वे गांव में संत्री की ड्यूटी के साथ नक्‍सलियों के लिए भोजन, बैठक की व्‍यवस्‍था करना, सड़क खोदना, दैनिक उपयोग की सामग्री पहुंचाना, पुलिस की रेकी और लीडरों के कहने पर बम प्‍लांट करना था।