Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    अब ऐप से डॉक्टरों की हरकतों पर रखी जाएगी नजर

    Published: Thu, 07 Dec 2017 06:14 PM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 04:25 PM (IST)
    By: Editorial Team
    online monitoring doctor 2017128 162430 07 12 2017

    अम्बिकापुर । मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सुविधाओं की बढ़ोत्तरी के साथ चिकित्सकीय सेवाओं की बेहतरी के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में नए संसाधनों की पूर्ति के साथ चिकित्सकों की गतिविधियों की जानकारी मिले, इसके लिए मोबाइल ऐप लांच करने की सुगबुगाहट मिल रही है। सहायक कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल भ्रमण के दौरान इसका संकेत अस्पताल प्रबंधन को दिया है। ऐप के माध्यम से अस्पताल में चल रही गतिविधियों का आदान-प्रदान समयानुसार हो सकेगा।

    मंगलवार की शाम सहायक कलेक्टर ने औचक मेडिकल कॉलेज अस्पताल का भ्रमण किया और ड्यूटीरत चिकित्सकों व नर्सों की जानकारी ली। अस्पताल में समयानुसार चिकित्सा गतिविधियां संचालित हो रही हैं या नहीं, इसकी पल-पल की जानकारी लेने के लिए जल्द ही ऐप लांच करने का संकेत उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को दिया है।

    ऐप के माध्यम से अस्पताल में चलने वाली सभी गतिविधियों पर नजर रहेगी। ऐसे में ओपीडी में निर्धारित समय पर चिकित्सकों की उपस्थिति के साथ ही ओपीडी में मरीजों को देखने के लिए पहुंचने वाले चिकित्सकों की गतिविधियां ऐप के माध्यम से प्रशासन के नजर में रहेंगी।

    इसके लिए ऐप से अस्पताल प्रबंधन का सीधा जुड़ाव बना रहेगा। सहायक कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के भ्रमण दौरान यहां चल रहे निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ.व्हीके श्रीवास्तव ने बताया कि सहायक कलेक्टर ने कोई ऐप लांच करने की बात कही है।

    ऐप के लांच होने और उससे जुड़ने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि इस ऐप के माध्यम से किस प्रकार की जानकारियों का आदान-प्रदान किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में अस्पताल में खाली कराए गए आइसोलेशन वार्ड, जेल वार्ड, गार्ड रूम सहित एक अन्य वार्ड में टाइल्स आदि लगाने का काम पूर्णता की ओर है।

    पहुंचे स्ट्रेचर, ओटी टेबल

    मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बनी कमियों को दूर करने की कड़ी में पर्याप्त व्हील चेयर, स्ट्रेचर की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। नए संसाधनों की पूर्ति कर व्यवस्था को सुदृढ़ करने का प्रयास किया जा रहा है। आपरेशन थिएटर के लिए तीन ओटी टेबल, ओटी लाइट की आपूर्ति हो गई है।

    इससे आपरेशन के दौरान होने वाली दिक्कतों से मुक्ति मिलेगी। बिजली गोल होने की स्थिति में जनरेटर के माध्यम से बिजली आटो स्टार्ट की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी, ताकि इस दौरान आपरेशन में होने वाले अवरोध से मुक्ति मिले।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें