सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के तुमीरपाड़ जंगल व ओडिशा के मलकानगिरी जिले के पणसपदर के जंगल में शुक्रवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ हुई। इसमें मलकानगिरी में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। वहीं तुमीरपाड़ में कई नक्सलियों के गंभीर रूप से घायल होने व मारे जाने का दावा एसपी ने किया है।

सुकमा एसपी अभिषेक ने बताया कि किस्टाराम थाने से डीआरजी (डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड), एसटीएफ (स्पेशल टॉस्क फोर्स) व कोबरा बटालियन के जवानों की टुकड़ी सर्चिंग के लिए गुरुवार को निकली थी। शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे तुमीरपाड़ के जंगल में माओवादियों के मिलिट्री बटालियन नम्बर-वन की एक कंपनी के साथ जवानों की मुठभेड़ हो गई। दो घंटे की फायरिंग के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। मौके पर सर्चिंग जारी है। कई नक्सलियों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है।

वहीं मलकानगिरी एसपी जगमोहन मीणा ने बताया कि आंध्र के ग्रे-हाउंड, ओडिशा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप व डिस्ट्रिक वालेंटयरी फोर्स की संयुक्त टीम के साथ पणसपदर के जंगल में शुक्रवार की सुबह नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। इसमें एक नक्सली मारा गया। उसके पास से सेल्फ लोडिंग रायफल के समेत दो बंदूकें बरामद हुई हैं। एसपी ने मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की आशंका जताई है। सर्च ऑपरेशन जारी है।