रायपुर, नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ से लौटते ही 13 ट्वीट किए। इसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया, वहीं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की भी तारीफ की। मोदी ने कहा कि हमारे प्रिय अटल बिहारी वाजपेयी से छत्तीसगढ़ का गहरा जुड़ाव है। उन्होंने विकसित और समृद्घ छत्तीसगढ़ का सपना देखा । हमारे साथ डॉ. रमन सिंह जैसे ऊर्जावान और दृष्टिसंपंन नेता हैं, जिन्होंने छत्तीसगढ़ को गरिमापूर्ण नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया है।

मोदी ने ट्वीट किया कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए हम सब वचनबद्ध हैं। रात्रि 8.39 बजे तक मोदी 13 ट्वीट कर चुके थे। इनमें से अपने एक अन्य ट्वीटर संदेश में आज की अपनी छत्तीसगढ़ यात्रा को यादगार बताया। उन्होंने लिखा, आज छत्तीसगढ़ में मुझे विकास के कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने का अवसर मिला। ये प्रोजेक्ट छत्तीसगढ़ के मेरे भाइयों और बहनों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाएंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री वर्षो से भिलाई में आइआइटी लाने का प्रयास कर रहे थे।

हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि हमने छत्तीसगढ़ में आइआइटी लाने का निर्णय किया और आज उसका शिलान्यास हुआ। मोदी ने लिखा, भिलाई ने सिर्फ स्टील ही नहीं बनाया, बल्कि जीवन, समाज और देश का भी निर्माण किया है। भिलाई का आधुनिक और परिवर्तित स्टील प्लांट अब न्यू इंडिया की बुनियाद को भी स्टील जैसा मजबूत बनाएगा। उन्होंने भारत नेट परियोजना के द्वितीय चरण के शुभारंभ पर ट्वीट करते कहा, डिजिटल इंडिया सिर्फ स्थानों को नहीं बल्कि लोगों को भी आपस में जोड़ेगा। मोदी ने ट्वीटर पर भिलाई नगर की यात्रा और वहां की आमसभा के फोटो और वीडियो भी पोस्ट किए।