बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा 20 अप्रैल को शहर से लगे सकरी में होगी। इसके लिए जगह का चयन कर लिया गया है। बुधवार को उनकी सुरक्षा के लिए दिल्ली से एसपीजी की टीम पहुंच गई है। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन के साथ ही कांग्रेस नेताओं से मिलकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और सभास्थल का भी निरीक्षण किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तखतपुर क्षेत्र के सकरी स्थित सिंचाई विभाग के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके आने के पूर्व बुधवार को सभास्थल व हेलिपेड का जायजा लेने के लिए एसपीजी की टीम पहुंच गई है। जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त राहुल की सभा की सुरक्षा एसपीजी की देखरेख में होगी। एसपीजी के एआइजी अमित कांबले के साथ उनकी टीम ने सभास्थल के साथ ही होरिजेंटल डेंटल कॉलेज में प्रस्तावित हेलिपेड का जायजा लिया। वहीं सुरक्षा के लिहाज से सभा के लिए स्वीकृति दे दी है। लिहाजा, जिला कांग्रेस कमेटी ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इस दौरान उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन के अफसरों के साथ ही कांग्रेस नेताओं से चर्चा की और उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान कांग्रेस पार्टी की ओर से एआइसीसीसी के सचिव चंदन यादव के साथ ही जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, विधायक शैलेष पांडेय, कांग्रेस नेता आशीष सिंह, शेख गफ्फार समेत अन्य मौजूद रहे। एआइजी ने एडिशनल एसपी सिटी ओपी शर्मा, एडिशनल एसपी ग्रामीण संजयकुमार धु्रव, अर्चना झा, रोहित बघेल, कोटा एसडीएम आशुतोष चतुर्वेदी समेत अन्य अधिकारियों से चर्चा की।

संभाली कमान, सभास्थल व हेलिपेड पर रहेगी नजर

चर्चा के बाद एसपीजी ने मंच व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, मंच प्रवेश के लिए दिशा-निर्देश दिए। राहुल गांधी की सभा की तैयारी एसपीजी के निर्देश में की जा रही है। इसके लिए अभी से सकरी रोड में वाहनों की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं आसपास आने वाले बाहरी तत्वों पर विशेष नजर रखी जा रही है।