रायपुर/बिलासपुर/दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दो दिनी प्रवास पर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दूसरे दिन शुक्रवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा व आरएसएस पर तीखे हमले जारी रखे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी बेहिसाब झूठ बोलते हैं, उनके झूठ की सूची बनाना भी कठिन है।

राहुल ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस छोड़कर अलग पार्टी बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को मौकापरस्त करार दिया। जोगी की पत्नी और कांग्रेस विधायक रेणु जोगी को कांग्रेस से न हटाए जाने पर स्थिति स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि यह मानवीयता है, जो कांग्रेस के डीएनए में है। देर शाम दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने दुर्ग से लेकर रायपुर एयरपोर्ट तक करीब 50 किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो किया।

सुबह बिलासपुर में मीडिया के सामने राहुल ने जहां भाजपा व मोदी को निशाने पर रखा वहीं बिलासपुर में ही 20 विधानसभा क्षेत्रों से आए कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में राहुल ने पूछा कि आरएसएस में महिलाएं क्यों नहीं हैं? उन्होंने कहा कि आरएसएस लोगों को आपस में लड़ाने का काम करती है। हम सबका लक्ष्य आरएसएस और भाजपा को हराना है। उत्तर प्रदेश में भाजपा विधायक पर लगे रेप के आरोपों को लेकर राहुल ने भाजपा पर आरोपियों को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया।

...आप कब करेंगे शादी

दुर्ग में कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के दौरान एक कार्यकर्ता ने राहुल पूछा, आपकी शादी कब होगी? राहुल ने इसका कोई जवाब नहीं दिया, केवल मुस्कुरा कर रह गए। कार्यकर्ताओं ने राहुल से पार्टी नेताओं की जमकर शिकायत की। एक कार्यकर्ता ने कहा कि चाटुकारों को टिकट दे दिया जाता है। दूसरे कार्यकर्ता ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद नेता, कार्यकर्ताओं को नहीं पहचानते। राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद यदि कार्यकर्ताओं की नहीं सुनी गई तो मुख्यमंत्री ही बदल देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 अगस्त तक कांग्रेस के 90 फीसद प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे, किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाएगा।

भाजपा सिर्फ कहती है, सीखना नहीं चाहती

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे पर मुख्यमंत्री रमन सिंह के ट्वीट ...विकास देखो, विकास सीखो, पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वो जहां भी जाते हैं, सीखने की कोशिश करते हैं। हालांकि भाजपा सिर्फ कहती है, वो सीखना बिल्कुल नहीं चाहती।