घरघोड़ा।नईदुनिया न्यूज

जर्जर बाइपास सड़क को लेकर घरघोड़ा मे राजनीतिक हलचल है । जहां नगरवासियों ने एकता मंच बनाकर घरघोड़ा की एकता का परिचय दिया है । कई वर्षों से अधूरे बाईपास सड़क की हालात बहुत ही जर्जर है । वही दस वर्षों से पड़े लैलूंगा रोड जर्जर हालात बनी हुई है। जिससे लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। स्कूली बच्चे के साथ आम नागरिक काफी परेशान है । वही बाईपास सड़क की हालत दयनीय है । बाइपास सड़क खराब होने के कारण भारी वाहन नगर के अंदर प्रवेश हो रहे है । वही भारी वाहनों के प्रवेश होने से धूल धक़्कड से काफी परेशानी हो रही है । भारीवाहन प्रवेश होने से नगर में कभी भी दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है । नगरवासियों ने कुछ दिन पहले स्थनीय प्रशासन को सड़क को लेकर ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया था लेकिन स्थनीय प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नही दिया । जिसके चलते घरघोड़ा नगरवसी एकता मंच के लोगो ने ठीक मंगलवार को कारगिल चौक पर स्थनीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया । सुबह से दोपहर तक नगर के लोगो ने हल्ला बोल दिया । वही प्रशासन से धरमजयगढ़ एसडीएम घरघोड़ा थाना प्रभारी चमन सिन्हा घरघोड़ा तहसील दार आशीष सक्सेना नायब तहसीलदार साहू और एसईसीएल के अधिकारी और नगर के लोगो बीच मे लिखित रूप से समझौता हुआ । जिसमे सप्ताह के अंदर बाईपास सड़क का कार्य जल्द शुरू करने एवं नगर में भारी वाहन जैसे प्रमुख मांगे पर सहमति बनी थी तब नगरवासियों ने चक्काजाम समाप्त किया लेकिन इसके बाद भी स्थनीय प्रशासन के द्वरा सड़क का कार्य नही किया जा रहा है ।वही लैलूंगा रोड का कार्य भी धीमी गति से चल रहा है। नागरिक मंच के लोगो का कहना है कि एसईसीएल के खदान के चलते लोगो को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है । इसीलिए एसईसी एल से कोयला लोड कर अधिकांश गाड़ी का नगर मे आवागमन होता है । जिसके चलते एसईसी एल प्रबंधन ही सड़क का मरम्मत कराना चाहिये।

पुलिस के साथ साथ आम नागरिक कि तैनाती

नगर में भारी वाहन का प्रवेश न हो करके नागरिक एकता मंच के लोगो ने छाल रोड बाइपास और कंचनपुर बाईपास सड़क के पास ही वाहनों को बाइपास सड़क मे ही भेजने का कार्य किया गया । वही नागरिक एकता मंच के लोगो ने सुबह से ही नगर में घुस रहे भारी वाहनो को वापस कर चालान करने में सहयोग किया। वही नगर के लोगो को जागरुक करने के लिए भारी वाहन के साथ सेल्फी लेकर ट्रको को वापस किया । जिससे नगर के लोगो ने इस तरह से कार्य करने को लोगो को प्रसंशा की है।

बैठक कर बनाई रणनीति

वही देर शाम घरघोड़ा के विश्राम गृह में नागरिक एकता मंच के लोगो ने बैठक हुआ । जिसमें काफी संख्या लोग पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और अपना अपना बात रखा । सभी लोगो का कहना है न तो बाईपास सड़क का कार्य प्रारंभ हुआ न ही भरी वाहनो का आवागमन बंद हुआ । सात दिन बीत गया अभी तक कोई कार्य प्रारंभ नही किया गया । एसईसीएल खदान के चलते लोगो को दिक्कत हो रही है । उक्त बैठक निर्णय लिया गया कि एसईसीएल प्रबंधन बरौद खदान और जामपाली खदान बंद कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।