रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्तीसगढ़ का नए वित्तीय वर्ष 2019-20 का बजट 8 फरवरी को विधानसभा में प्रस्तुत किया जाएगा। इसी दिन से सदन की बैठक फिर से शुरू होगी। गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सदन में इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि प्रथम सत्र का विस्तार आठ मार्च तक करने का फैसला किया गया है और सदन की अगली बैठक आठ फरवरी को होगी और उसी दिन आय-व्ययक का उपस्थापन किया जाएगा।

विधानसभा सचिवालय के अनुसार आठ फरवरी से आठ मार्च के बीच सदन की कुल 20 बैठकें होंगी। इनमें 15 बैठकें फरवरी में और पांच मार्च में होगी। इस दौरान शिवरात्रि की वजह से 04 मार्च को सदन की बैठक नहीं होगी। 11 फरवरी से सदन में सवाल जवाब का सिलसिला शुरू होगा। पहले दिन मुख्यमंत्री, खाद्य मंत्री और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री के विभागों से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। विधानसभा सचिवालय ने विधायकों के सवाल लगाने और विभाग की तरफ से जवाब देने आदि के लिए तिथि का निर्धारण कर दिया है।


पहले सत्र का ही विस्तार

नवगठित पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र 4 जनवरी से शुरू हुआ था। यह सत्र 11 जनवरी तक ही चलना था, लेकिन 10 जनवरी को सदन की कार्यवाही समाप्त करते हुए अध्यक्ष ने सदन को 8 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया।