रायपुर। सीडी कांड मामले में उलझी कांग्रेस पार्टी ने अब चुनाव के मद्देनजर भाजपा सरकार और डॉ. रमन सिंह की विफलताएं गिनाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने हाल ही में एक सीडी जारी की है। यह सीडी किसी तरह का स्टींग ऑपरेशन नहीं, बल्कि एक कॉमिक वीडियो है। इस वीडियो में एक चश्मे के जरिए डॉ. रमन द्वारा किए गए विकास के दावे को झूठा बताया जा रहा है। वायरल वीडियो सोशल मीडिया में कुछ ही देर में जोरदार तरीके से ट्रेंड हो गया है।

छत्तीसगढ़ी भाषा में बनाए गए इस वीडियो में दिखाया गया है कि किसी गांव में एक फेरी लगाकर चश्मे बेचने वाला घूम रहा है और एक युवक उससे पूछता है कि कौन सा नया चश्मा बाजार में आया है। चश्मे बेचने वाला उसे रमन चश्मा पहनाता है और फिर अपने साथ साइकिल पर बैठाकर विकास के झूठे दावों से रू-ब-रू करवाता है। वीडियो में बताया गया है कि रमन चश्मे को लगाने पर धरातल की सच्चाई नजर नहीं आती और उसकी जगह सब्जबाग नजर आते हैं।

कांग्रेस के आईटी सेल द्वारा तैयार की गई इस सीडी में किसानों की बदहाली, बेराजगारों की दशा, चिकित्सा की लचर व्यवस्था सहित कई विषयों को कॉमेडी के अंदाज में पेश किया गया है। बहरहाल कांग्रेस की यह सीडी लोगों का काफी मनोरंजन कर रही है और चर्चा भी बटोर रही है।