रायपुर। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले के मामले में एसआईटी जांच की मांग सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा है कि फिलहाल कोर्ट ने एसआईटी की गठन की आवश्यकता का नही होना कहा है, कोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार को कोई राहत नहीं दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा इसे क्लीन चिट ना समझे, आरोप अभी भी बने हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत सीबीआई और ईडी में की जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्जिन आइलैंड में उनका खाता है, खाता नंबर है उनका पता है। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले के मामले में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा की गई कथित रुप से गड़बड़ी की एसआईटी जांच की मांग करने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

ये रमन सरकार के लिए राहत पहुंचाने वाला माना जा रहा है। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद घोटाला मामले में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, स्वराज इंडिया और सामाजिक कार्यकर्ता राकेश चौबे ने याचिकाएं लगाई थीं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने साल 2007 में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर की खरीदी की थी। इस पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव सहित कई लोगों ने इस डील में घोटाले का आरोप लगाया था।

आरोप में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर के लिए 65.7 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था, जिसमें से 15.7 लाख डॉलर बतौर कमीशन दिए गए थे। अगस्ता मामले को लेकर राज्य की राजनीति में खूब हंगामा हुआ। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र भी लिखा था।