Naidunia
    Thursday, April 26, 2018
    PreviousNext

    देश का पहला ट्रांसजेंडर ब्यूटी कांटेस्ट रायपुर में 3 जून को

    Published: Mon, 16 Apr 2018 03:49 AM (IST) | Updated: Mon, 16 Apr 2018 12:21 PM (IST)
    By: Editorial Team
    transgender beauty contest 11 2018416 121954 16 04 2018

    रायपुर।सेंट्रल इंडिया के पहले ट्रांसजेंडर ब्यूटी कांटेस्ट का आयोजन तीन जून को रायपुर में होने जा रहा है। बुधवार को जेसीआई और ट्रांसजेंडर्स के बीच सुंदर नगर स्थित एक हॉल में हुई बैठक के दौरान जेसीआई सेनेटर अजय अग्रवाल ने इसकी घोषणा की। यह आयोजन जेसीआई रायपुर ईवा, जेसीआई स्टार, जेसीआई राइस सिटी के संयुक्त तात्वावधान में होगा।

    इस अवसर पर अजय अग्रवाल ने जेसीआई के साथ मिलकर ट्रांसजेंडर्स द्वारा सामाजिक कार्यों में भूमिका निभाने का प्रस्ताव रखा, जिसे ट्रांसजेंडर्स की कोऑर्डिनेटर विद्या राजपूत ने एक्सेप्ट कर लिया।

    विद्या ने कहा कि समाज में होने वाले कार्यों में हमारे समुदाय के लोगों का पूर्ण योगदान रहेगा। यह कार्य प्रदेश स्तरीय किया जा सकता है। इससे ट्रांसजेंडर्स समुदाय और समाज के लोगों के बीच तालमेल भी बढ़ेगा और लोगों की सोच में भी परिवर्तन आएगा।

    शिव पार्वती के रूप ट्रंसजेंडर

    कार्यक्रम के दौरान जेसीआई जेएस ठाकुर ने कहा कि ट्रांसजेंडर किसी से कम नहीं हैं। देश के हर क्षेत्र में ये लोग आगे आ रहे। ट्रांसजेंडर्स भगवाना शिव और माता पार्वती के रूप होते हैं। इनके अंदर दोनों का स्वारूप होता है।

    ट्रांसजेंडर दीपा माझी ने 10 साल पहले अपने अधिकार की पहल शुरू की थी, आज वह पूरे प्रदेश में सार्थक साबित हो रही है। इनके साथ भेदभाव कम हो रहा है। इस दौरान ट्रांसजेंडरों को गेस्ट ऑफ ऑनर का सर्टीफिकेट दिया गया। इस अवसर पर जेसी चंद्रशेखर राठौर, जेसी हर्षा कराते, जेसी नेहा शलमान सहित बड़ी संख्या में जेसीआई और ट्रांसजेंडर मौजूद थे।

    टीम गठित हुई, अजय करेंगे कोऍार्डिनेट

    जेसीआई के द्वारा छह सदस्यीय कार्यक्रम टीम का गठन कर दिया गया है। इसमें एकता मलंग, मीनाक्षी राठौर, नीता डोंगरे, कृष्णा, प्रिया और विद्या राजपूत शामिल हैं। टीम के कोऑर्डिनेटर अजय अग्रवाल होंगे। जेसीआई के शेख समीर ने बताया कि 60 ट्रांसजेंडरों का ऑडिशन प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ और जगदलपुर में किया जाएगा।

    इनमें 15 ट्रांसजेंडरों का सलेक्शन फाइनल राउंड के लिए किया होगा, जो 31 मई से जेसीआई के साथ रहेंगे। इस दौरान इन्हें बॉडी लैंग्वेज, बोलने का तरीका, कपड़ा पहनने का तरीका, रैंप पर चलना आदि चीजों के बारे में बताया जाएगा। अंमित तीन फाइनलिस्टों को इनाम के साथ आउटिंग में ले जाया जाएगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें