रायपुर। एक महिला डिप्टी कलेक्टर से प्रेम करना एक प्रेमी को भारी पड़ गया। अफसर की शिकायत पर कथित प्रेमी को गंज पुलिस ने दो लाख रुपये मांगने के नाम पर धमकाने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दरअसल बीमाकर्मी प्रेमी ने प्रेमिका को अफसर बनाने के लिए न केवल अपनी सारी जमा पूंजी उसके पीछे खर्च की, बल्कि उसे पढ़ाने के लिए दिल्ली भेजकर कर्ज तक लेकर मदद की।

प्रेमिका ने भी पूरी मेहनत कर डिप्टी कलेक्टर बनने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन अफसर बनने के बाद प्रेमिका के ख्वाब भी बदल गए। उसने एकतरफा प्रेम कर रहे युवक को छोड़कर खुफिया विभाग के एक कर्मचारी से शादी कर ली।

प्यार में धोखा खाए प्रेमी युवक को जब यह जानकारी मिली तो उसने अपनी प्रेमिका की पुरानी फोटो के आधार अफसर बनाने में खर्च किए गए दो लाख रुपये लौटाने की मांग करने लगा। पैसों को लेकर तनातनी इतनी बढ़ी कि पति को शक हो गया।

उसने महिला अफसर पत्नी पर दबाव बनाते हुए पुलिस में शिकायत करने की सलाह दी। एक तरफ पति और दूसरी तरफ कथित प्रेमी की धमकियों से परेशान होकर आखिरकार महिला अफसर ने गंज थाने में लिखित में इसकी शिकायत की।

मामला हाईप्रोफाइल था, लिहाजा पुलिस अफसरों ने आनन-फानन में कथित प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। फिलहाल इस मामले में पुलिस के अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से साफ बच रहे हैं। बावजूद इसके राजधानी में इस मामले की चर्चा जोरों पर है।