रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

श्री दिगम्बर जैन महासमिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मणीन्द्र जैन की पहल पर अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त आनंद कुमार सुपर 30 पटना कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा सचदेवा न्यू पीटी कॉलेज में हुई। इसमें जैन समाज के बच्चे भी शामिल हुए। पटना से आए आनंद कुमार सुपर-30 के प्रतिनिधि ओबेदुर रहमान के मार्गदर्शन में प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई। दिगंबर जैन समाज ने निर्णय लिया है कि हर साल परीक्षा आयोजित कराई जाएगी, ताकि छत्तीसगढ़ में रहने वाले जैन समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को आगे बढ़ने में मदद मिले।

कैरियर बनाने मोबाइल से दूर रहें

परीक्षा के पूर्व ओबेदुर रहमान ने बच्चों से जीवन का उद्देश्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने की दिशा में मेहनत करने की सलाह दी। साथ ही बच्चों को मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ आवश्यक जानकारी लेने के लिए करने और अपना कैरियर बनाने के लिए पूरे जतन से जुटने कहा।

इस दौरान श्री दिगंबर जैन महासमिति छत्तीसगढ़ के नरेन्द्र जैन गुरुकृपा, प्रदीप जैन, मोती जैन, संजय जैन, शैलेन्द्र जैन, राजेन्द्र बड़कुल, आशुतोष जैन, पं. अजित शास्त्री, सुजीत जैन, विवेक जैन, प्रियेश जैन, विपुल जैन, नितिन जैन, अमिताभ जैन, अनामिका जैन, संध्या जैन, दीप्ति जैन, मेघना जैन ने सहयोग दिया।

छत्तीसगढ़ से सुपर-30 बैच की तैयारी

छत्तीसगढ़ के बच्चों को सुपर 30 में सहभागिता हेतु आगामी महीनों मे एक वृहद स्तर पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसमें सभी जाति, धर्म के बच्चे भाग ले सकेंगे। प्रयास होगा कि छत्तीसगढ़ से ही एक सुपर 30 का बैच तैयार किया जाए।