रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। इतना ही नहीं, उन्होंने चैलेंज किया है कि यदि उन्हें पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस की ओर से मैदान में उतारा जाता है तो वे उन्हें मात भी देंगे। 80 वर्ष के नंदकुमार बघेल मूल रूप से एक किसान हैं, लेकिन राजनीति में भी उनकी अच्छी खासी पकड़ रही है। विधानसभा चुनाव से पहले जब राज्य में कांग्रेस बेहद कमजोर थी, उस वक्त नंदकुमार बघेल ने कहा था कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आएगी और उनके बेटे भूपेश ही सीएम बनेंगे। उस समय नंदकुमार के इस बयान का मजाक भी बना था, लेकिन चुनावी नतीजों ने उनकी भविष्यवाणी का सही साबित कर दिया था।

बता दें कि नंद कुमार किसी भी पार्टी से संबंध नहीं रखते हैं। कांग्रेस मुख्यालय के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहता हूं यदि कांग्रेस मुझे टिकट दें तो मैं उनके खिलाफ लड़ूंगा और उन्हें मात भी दूंगा। जिसके बाद राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे।

इतनी ही नहीं नंद कुमार ने मोदी को तानाशाह करार देते हुए कहा कि मोदी ने देश से झूठे वादे किए हैं। कांग्रेस को उनके खिलाफ चुनावी मैदान में मुझे उतारना चाहिए। बता दें कि एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनावी मैदान में है। इसी सीट से उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सात चरणों में वोट डाले जाएंगे और चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।