रायपुर। सडडू स्थित बीएसयूपी वृंदावन कालोनी में नगर निगम से आने वाले टैंकरों का पानी गंदा है, यह अफवाह उड़ाने वाले एक फार्म हाउस के चौकीदार के विरुद्ध निगम ने एफआइआर दर्ज करवा दी है। निगम अफसरों ने संचालक को फटकार लगाई और कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

मनमंत पांडेय वृंदावन बीएसयूपी के बगल में स्थित मोनमोती पाण्डेय के फार्म हाउस का चौकीदार है। निगम जोन 2 आयुक्त संतोष पांडे ने बताया कि निगम द्वारा बीएसयूपी कालोनी में रोजाना 12 टैंकर भेजे जा रहे हैं। इतना पानी इस क्षेत्र के लिए पर्याप्त है।

आरोपी मनमंत पांडे लोगों को गुमराह कर रहा था कि टैंकरों का पानी गंदा है, इससे बीमारियां हो सकती हैं। इससे घबराकर 8-10 लोगों ने फार्म हाउस से ही पानी खरीदना शुरू कर दिया। वह एक बाल्टी पानी 5 रुपये में बेच रहा था। इसकी शिकायत मिली तो निगम अमला मौके पर पहुंचा।

शिकायत की पुष्टि हुई तो संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई गई। स्थानीय लोगों को समझाइश दी कि पानी साफ है, ये पीने योग्य है। इसमें कोई गड़बड़ी नहीं है। इसके बाद लोगों ने पानी टैंकर से ही भरा। शहर में यह अपनी तरह का पहला मामला है कि निगम के पानी को गंदा बताकर फार्म हाउस से पानी बेचा जा रहा था। अगर कोई संस्था या व्यक्ति ऐसा कर रहा है तो तत्काल सूचना निगम और पुलिस को दें।