रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बुधवार को भी जमकर उत्पात मचाया। बीजापुर व सुकमा में दो लोगों की हत्या कर दी। नक्सली बेल्ट में सड़कों के निर्माण का विरोध कर रहे नक्सलियों ने बीजापुर में निर्माण कार्य में लगे वाहनों को जला दिया।

बीजापुर के चन्न्कोडेपाल मार्ग पर बुधवार सुबह निर्माण कार्य शुरू ही हुआ था कि हथियारबंद नक्सली आ धमके। नक्सलियों ने दो मिक्सर मशीन व दो हाइवा में आग लगा दी। इसके बाद घ्नास्थल पर ही शिवशक्ति कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी के मुंशी बटोइ पाल की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी।

उधर, सुकमा में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में जगदीश समरथ की हत्या कर दी। इस वारदात को कांगेर एरिया कमेटी के नक्सलियों ने अंजाम दिया है। मृृतक युवक सुकमा से लगे पड़ोसी राज्य ओडिशा के मलकानगिरी के कोटापली गांव का रहने वाला था।

इससे पहले मंगलवार को भी नक्सलियों ने सुकमा के चिंतागुफा के तोमेलवाड़ा में दो युवकों को मुखबिरी के शक में अगवा कर लिया था। इसमें एक की हत्या कर दूसरे युवक को मरणासन्ना कर गांव में ही फेंक गए थे।

दो-दो लाख के इनामी नक्सली दंपती का सरेंडर

दंतेवाड़ा। दो-दो लाख रुपये के इनामी नक्सली दंपती डीएकेएमएस अध्यक्ष फागू कारम व केएमएमएस अध्यक्ष आयती ने बुधवार को एसपी के समक्ष सरेंडर कर दिया।