रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

फन, फिटनेस और एंजॉयमेंट के लिए एक बार फिर माह के हर रविवार को शहरवासी कटोरा तालाब गार्डन में फिटनेस बनाते नजर आ रहे हैं। जी हां, सुबह की गुलाबी ठंड के बीच शहरवासी गार्डन में मटरगश्ती करते हैं और बहुत से गेम खेलकर खुद को एंटरटेन करते हैं। इस मौके पर कुछ लोग जुम्बा पर थिरकते, तो कुछ पुशअप मारकर हेल्थ बनाते हैं। रविवार 17 मार्च को स्मार्ट सिटी रायपुर द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों से लेकर बुजुर्ग सभी ने हिस्सा लिया।

ऐसे चली मस्ती के साथ फिटनेस की पाठशाला

मटरगश्ती में रॉक स्टार आरजे नमित के साथ यूथ और बच्चे शाक रेस, बॉली पुशअप, बोलो इन गोल, पॉन्ट ऑन और म्यूजिकल स्टेट्स डांस जैसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिए। इस दौरान एक ओर जहां बच्चों की टोली रस्सी कूद खेला, वहीं दूसरी ओर सड़क पर यूथ डांस और म्यूजिकल गेम्स खेल रहे थे।

गुलाबी ठंड के बीच एंटरटेनमेंट का मजा

क्या बच्चे, क्या युवा और क्या बुजुर्ग। हर वर्ग के लोगों में गुलाबी ठंड के बीच मटरगश्ती में फिटनेस और एंटरटेनमेंट का तड़का दिखा। मटरगश्ती करने पहुंचे यूथ का कहना था कि यहां वे तो रोज सुबह आते हैं, लेकिन रविवार का दिन उनके लिए बेहद खास होता है। कुछ लोगों ने इसे स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिए एक बेहद खास आयोजन बताया।

फिटनेस के मिले टिप्स

इस अवसर पर विषय विशेषज्ञों ने फिटनेस के टिप्स भी बताए। कार्यक्रम में आरोग्य फिटनेस और योगा सेंटर की अनुभवी टीम नागरिकों के बीच खुद को कैसे फिट रखें, जानकारी प्रदान करती नजर आई। फिटनेस और हेल्थ अवेयरेनेस के कार्यक्रम में स्पेशल तौर से जुम्बा डांस, पिट्ठुल, हेल्थ चेकअप, फिजियोथेरेपी के साथ अन्य खेल शामिल थे।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसव राजू एस, जिला नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह, सहायक नोडल अधिकारी राज्य निर्वाचन प्रशांत पाडेय, नगर निगम के अपर आयुक्त अविनाश भोई, जिला रोजगार अधिकारी केदार पटेल, समाज कल्याण विभाग के सहायक संचालक वैशाली मरडवार, नगर निगम के कार्यपालन अभियंता राजेश शर्मा और राजेश राठौर समेत स्मार्ट सिटी के सदस्य मौजूद थे।