दंतेवाड़ा । गीदम थाने में पदस्थ हवलदार द्वारा इंट्री के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली करते हुए वीडियो बनाया गया, जिसे हवलदार ने देख लिया और चालक के साथ मारपीट की। मामला मीडिया के माध्यम से सुर्खियों में आते ही एसपी ने हवलदार को सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा के टेंट हाउस के वाहन चालक मनोज शुक्ला को गीदम मंडी चौक के पास रोक कर इंट्री के नाम पर हवलदार अवधेश तिवारी ने पैसे वसूले। इस दौरान साथ बैठे कुछ युवकों ने वीडियो बना लिया।

युवकों द्वारा वीडियो बनाता देख हवलदार अवधेश तिवारी ने सिविल ड्रेस में उसका पीछा करते बारसूर के पास पहुंच गया और वाहन चालक मनोज शुक्ला उर्फ गुड्डू की पिटाई कर दी। साथ ही कहा कि वीडियो बनाता है, जिसे दिखाना है दिखा देना। तुझे नक्सली मामले में फंसाकर जेल भिजवा दूंगा।

चालक मनोज शुक्ला मार खाने बाद पास के जंगल में पहुंच गया। वहां से अपने मालिक और मीडिया कर्मियों से संपर्क कर व्यथा बताई। मीडिया कर्मियों ने युवक से चर्चा की, वाइस रिकार्डिंग और पैसे वसूलने की वीडियो पुलिस की वाट्सएप ग्रुप में डाला। इसके बाद अधिकारी सक्रिय हुए और बारसूर और गीदम थाने के पुलिस को मौके पर भेजकर युवक को सुरक्षति बाहर लाया गया। उसके बयान तथा मुलाहिजा कराया गया है। हवलदार के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर एसपी ने तत्काल हवलदार तिवारी को निलंबित करने का आदेश दिया।