रायपुर। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मतदान केन्द्रवार दिव्यांग मतदाताओं को चिन्हित करने तथा मतदान केन्द्रों में उनके लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साहू ने अपने कार्यालय में आयोजित राज्य शासन के विभिन्न् विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं की पहचान उनकी दिव्यांगता के आधार पर की जाए।

ऐसे मतदाताओं के मतदान केन्द्रों में प्रवेश के लिए रैम्प, व्हील चेयर और शौचालय की सुविधा सुनिश्चित की जाए। इन बिन्दुओं पर संबंधित तहसीलदारों से 28 जुलाई तक रिपोर्ट प्राप्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

साहू ने अधिकारियों को मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहां उपलब्ध जरूरी सुविधाओं की जानकारी 28 जुलाई तक भेजने के निर्देश दिए। बैठक में इस बात पर सहमति प्रदान की गई कि दिव्यांग मतदाताओं की पहचान बीएलओ के माध्यम से कराई जाए।

उनके नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए जरूरी कार्रवाई की जाए। बैठक में समाज कल्याण विभाग के सचिव आर प्रसन्ना, संचालक लोक शिक्षण एस प्रकाश, प्रबंध संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे, संचालक समाज कल्याण डॉ. संजय अलंग, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं रानू साहू तथा नगरीय विकास संचालनालय के कार्यपालन अभियंता श्याम पटेल उपस्थित थे।