रायपुर। राजधानी रायपुर से लगे धरसीवां थाना क्षेत्र में खारुन नदी किनारे नाले में गुरुवार की सुबह एक युवक की अधजली लाश मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को नाले से निकलवाकर उसे अस्पताल भिजवाया।

मृतक की शिनाख्त ग्राम सांकरा निवासी प्रदीप कुमार निर्मलकर (35) के रूप में हुई है। वह प्रापर्टी डीलिंग के साथ खेती-किसानी का काम करता था। शादी-शुदा व तीन बच्चों का पिता था। लाश पर चोट के निशान पाए गए हैं। प्रारंभिक जांच में युवक की हत्या कर सुबूत मिटाने के उद्देश्य से लाश को जलाकर नाले में फेंकने की आशंका है। लाश के नजदीक ही शराब की बोतल और एक केमिकल की बोतल पड़ी मिली। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

धरसीवां पुलिस के मुताबिक गुरुवार सुबह बेरला के पास देवसरा रोड पर खारून नदी के किनारे पस्तरिया नाले में अधजली लाश को देखकर राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। इसके पाद पुलिस के साथ जांच के लिए फॉरेंसिक टीम पहुंची। जांच अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का है। हत्या किसने और किस वजह से की इसकी तफ्तीश की जा रही है।

साथियों के साथ बैठकर पी थी शराब, विवाद होने पर की हत्या

प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि मंगलवार की देर शाम घटनास्थल के पास मृतक के साथ चार-पांच लोग देखे गए थे, जिन्होंने साथ में शराब पी और सुनियोजित तरीके से हत्या कर दी। माना जा रहा है कि आपसी रंजिश की वजह से प्रदीप की हत्या की गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर लाश परिजनों को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसके आधार पर हत्या व साक्ष्य मिटाने का अपराध कायम किया जाएगा।

हिरासत में संदेही

धरसीवां पुलिस ने संदेह के आधार कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। पुलिस का दावा है कि पूछताछ में हत्या का क्लू मिला है। इसके आधार पर वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों की तलाश की जा रही है।