रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी गुरुवार को पहली बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। वे प्रदेश में दो दिन रहेंगे। चार संभागों के छह कार्यक्रमों में शामिल होंगे। पहले दिन किसानों और आदिवासियों को संबोधित करेंगे जबकि दूसरे दिन दो संभागों के बूथ पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे। वे रोड शो करके कांग्रेस की ताकत भी दिखाएंगे।

गुरुवार सुबह नौ बजे की नियमित फ्लाइट से राहुल गांधी रायपुर पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सीधे इनडोर स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां 10.30 बजे छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, झारखंड व ओडिशा के राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के सम्मेलन का उद्धाटन करेंगे और पदाधिकारियों को संबोधित करने के बाद आउटडोर स्टेडियम से हेलीकॉप्टर से सीतापुर, जिला सरगुजा रवाना हो जाएंगे।

सीतापुर में दोपहर 01.45 बजे से सरगुजा संभाग के किसानों और आदिवासियों का सम्मेलन है। सीतापुर से बिलासपुर जिले के ग्राम कोटमी कला आएंगे, जहां शाम चार बजे से शासकीय स्कूल मैदान में जंगल सत्याग्रह आदिवासी रैली होगी।


राहुल गांधी गुस्र्वार को रात्रि विश्राम बिलासपुर में करेंगे। प्रवास के दूसरे दिन शुक्रवार को बिलासपुर स्थित बहतराई स्टेडियम में संभाग के बूथ स्तर के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करेंगे। इसके बाद वे दुर्ग पहुंचेंगे, यहां भी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद का कार्यक्रम होगा। दोपहर तीन बजे से रोड शो शुरू होगा, जो कि दुर्ग से रायपुर एयरपोर्ट तक होगा। दिल्ली की नियमित फ्लाइट से रवाना हो जाएंगे।