रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार की दोपहर नियमित विमान सेवा से रायपुर पहुंचे। यहां स्वामी विवेकानंद विमान तल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राहुल का भव्य स्वागत किया।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के साथ गाड़ी में सवार होकर राहुल कांग्रेस के नव निर्मित प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन पहुंचे। रास्ते में चौक-चौराहों पर कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत के लिए जुटे रहे।

यहां पारंपरिक लोकनृत्य के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। राहुल ने यहां कांग्रेस के नए प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन का औपचारिक उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब छत्तीसगढ़ में राजनैतिक बदलाव की बयार बह रही है।

वर्तमान भाजपा सरकार को आढ़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ दशक से लगातार राज्य में भ्रष्टाचार हो रहे हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जो खुद को प्रदेश का चौकीदार कहते थे वे ही अब भ्रष्टाचार में लिप्त हो चुके हैं।

नागपुर के रिमोट से चलता छत्‍तीसगढ़

राहुल गांधी ने कहा कि इस भाजपा सरकार में छत्‍तीसगढ़ का रिमोट कंट्रोल नागपुर में है। कांग्रेस सरकार में उसका रिमोट सीधे आपके हाथ में होगा। राहुल ने सवाल किया कि रमन सिंह ने मोबाइल फोन बीएचइएल से क्‍यों नहीं खरीदा। (रमन सरकार इस चुनावी वर्ष में करीब 50 लाख लोगों के बीच मुफ्त स्‍मार्ट मोबाइल फोन बांट रही है)।

इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर पीएल पुनिया, भूपेश बघेल, डॉ चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, रविन्द्र चौबे, राम दयाल उइके, मोहम्मद अकबर, सत्य नारायण शर्मा, राजेश तिवारी, धनेंद्र साहू सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद थे। राहुल की उपस्थिति में कई नेताओं ने कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया। इनमें डीएसपी के पद से इस्तीफा देने वाले विभोर सिंह और निरीक्षक रहे गिरिजा शंकर शामिल हैं।