रायपुर। इनडोर स्टेडियम में गुरुवार को आयोजित कांग्रेस के पंचायत राज संगठन के कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी मंच पर नहीं बैठेंगे। मंच संगठन के पदाधिकारियों और सदस्यों के सवाल पूछने के लिए होगा। अंत में राहुल गांधी मंच पर जाएंगे और पंचायती राज संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को अपने भाषण से उत्साहित करेंगे। कांग्रेस के बनाए पंचायती राज अधिनियम को किस तरह से खत्म किया जा रहा है, इस पर भाजपा सरकार की पोल खोलेंगे।

इनडोर स्टेडियम में अंग्रेजी अक्षर 'टी' की आकृति का मंच बनाया गया है। मंच 32 फीट चौड़ा और 20 फीट लंबा है। मंच से आगे की तरफ 60 फीट लंबा और आठ फीट चौड़ा रैम्प होगा। मंच के नीचे स्टेडियम के फ्लोर पर 2000 कुर्सियां रखी गई हैं।

पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नीलम चंद्राकर ने बताया कि रैम्प के सामने नीचे लगी कुर्सी में राहुल गांधी बैठेंगे। एक हिस्से में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, झारखंड, ओडिशा के पंचायती राज संगठन से जुड़े महापौर व जिलाध्यक्ष बैठेंगे।

बाकी सेक्टर्स में पार्षद, पूर्व पार्षद, पूर्व महापौर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, सरपंच और पंच बैठेंगे। यह कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे से 11.30 तब चलेगा। 10 से 12 लोगों को एक-एक करके मंच पर जाकर सवाल पूछने और अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। राहुल गांधी नीचे अपनी जगह पर खड़े होकर जवाब देते जाएंगे। मंच पर एक एलईडी स्क्रीन लगी है। इसके अलावा स्टेडियम में चार और एलईडी स्क्रीन पहले से लगी हुई है।

छह हजार लोग भोजन करेंगे

राहुल गांधी की रवानगी के बाद कार्यक्रम में आए पंचायती राज संगठन के लगभग छह हजार लोगों के लिए खाने की व्यवस्था रहेगी। चावल, टमाटर चटनी, दाल और छोले की सब्जी परोसी जाएगी।

एनएसजी ने एयरपोर्ट से समय चेक किया

एयरपोर्ट से इनडोर स्टेडियम पहुंचने में राहुल गांधी को कितना समय लग सकता है? एनएसजी की टीम ने यह चेक किया। एयरपोर्ट से गाड़ियों का काफिला निकालकर अनुमानित समय नोट किया।