रायपुर। आने वाले कुछ महीनों में महानगरों की तर्ज पर स्वामी विवेकानंद विमानतल भी चौबीस घंटे खुला रहेगा और यात्री सेवाएं जारी रहेंगी। इसके लिए विमानतल में एक अनौपचारिक बैठक भी हो चुकी है और इसकी प्लानिंग चल रही है।

इसके साथ ही पार्किंग वे का काम पूरा होते ही रायपुर विमानतल से दो नई विमानन कंपनियां एयर एशिया व स्पाइसजेट के भी आने के संकेत है। इसके लिए भी कंपनियों से बातचीत चल रही है। स्वामी विवेकानंद विमानतल के नए एपीडी राकेश सहाय ने यह बातें नईदुनिया से विशेष बातचीत के दौरान कही। एपीडी सहाय ने सोमवार को अपना पदभार संभाला।

एपीडी सहाय ने नईदुनिया से कहा कि रायपुर विमानतल लगातार कई सालों से उपभोक्ता संतुष्टि के मामले में अव्वल होता जा रहा है। इसे देखते हुए वे यह प्रयास करेंगे कि आने वाले दिनों में भी रायपुर विमानतल का यह रिकार्ड बना रहे। इसके साथ ही उपभोक्ता सेवाओं के मामले में भी और बढ़ोतरी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि यहां लोगों की बहुत दिनों से यह मांग रही है कि विमानतल चौबीस घंटे खुला रखा जाए। इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने सोमवार को पदभार संभालते ही एक बैठक भी ली। आने वाले दिनों में स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट भी चौबीस घंटे खुला रहेगा तथा सेवाएं जारी रहेंगी।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही रायपुर से उड़ान भरने के लिए अभी स्पाइसजेट और एयर एशिया विमानन कंपनी से बातचीत भी चल रही है। पूरी कोशिश की जाएगी कि ये कंपनियां भी रायपुर से अपनी उड़ान शुरू करें।

इन कंपनियों के आने से सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि कई क्षेत्रों के हवाई फेयर भी सस्ते होंगे क्योंकि दोनों ही कंपनियां काफी उपभोक्ताओं के लिए काफी सस्ते फेयर उपलब्ध कराती है। इन्फ्रास्ट्रक्चर व उपभोक्ता सेवाओं के मामले में स्वामी विवेकानंद विमानतल शुरू से ही अग्रणी रहा है।

पांच अतिरिक्त पार्किंग स्टैंड बनेंगे

उन्होंने बताया कि राजधानी में भी लगातार बढ़ती हवाई यात्रियों की संख्या तथा आने वाले समय में बढ़ने वाली उड़ानों की संख्या को देखते हुए पांच नए पार्किंग स्टैंड बनाए जाने पर भी विचार चल रहा है। ये अतिरिक्त पार्किंग स्टैंड बन जाने के बाद यहां आने वाले हवाई यात्रियों को और राहत मिलेगी।