रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा के सदस्यता अभियान के लिए टार्गेट तय कर दिया गया है। प्रदेश सदस्यता अभियान प्रभारी और राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय ने एकात्म परिसर में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हर बूथ में सौ नए वोटरों को सदस्य बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से प्रभावित बड़ी संख्या में लोगों ने भाजपा को लोकसभा चुनाव में वोट दिया है। इसकी वजह से भाजपा ने रिकॉर्ड जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। भाजपा ने सदस्यता अभियान को शुरुआत की है, जिसमे उन लोगों को जोड़ा जाएगा, जो भाजपा के सदस्य नहीं हैं, लेकिन मोदी से प्रभावित हैं।

ऐसे लोगों को भाजपा परिवार में शामिल करके संगठन को मजबूत किया जाएगा। पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार की उज्जवला योजना, पीएम आवास योजना, सौर सुजला योजना, समेत अन्य योजनाओं के लाभार्थी को भाजपा का सदस्य बनाया जाएगा।

राष्ट्रीय संगठन ने हर बूथ में 100 सदस्य जोड़ने का लक्ष्य तय किया है, जिसमें सभी मोर्चा-प्रकोष्ठ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मिलकर पूरा करेंगे। छह जुलाई से 11 अगस्त तक यह अभियान चलेगा। सदस्यता अभियान के बाद संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता नगरीय निकाय चुनाव में लग जाएंगे। प्रदेश में वर्तमान मे साढ़े 27 लाख सदस्य हैं। 20 फीसद सदस्य बढ़ाने का लक्ष्य तय किया गया है।


शिवराज 18 को आएंगे, प्रोफेशनल्स को दिलाएंगे सदस्यता

भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान प्रभारी शिवराज सिंह चौहान 18 जुलाई को रायपुर पहुंचेंगे। पांडेय ने बताया कि वे सदस्यता अभियान की समीक्षा करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता शिवराज सिंह चौहान का सम्मान करेंगे। बड़ी संख्या में प्रोफेशनल लोग वकील, डॉक्टर शिवराज सिंह चौहान की समक्ष भाजपा में शामिल होंगे।