रायपुर। चुनावी साल आते ही राज्य में विकास कार्यो में भी तेजी आने लगी है। अपने एजेंडे में शामिल विकास की बड़ी योजनाओं को लेकर सरकार तेजी दिखा रही है। इसी चरण में रेलवे के कई बड़े प्रोजेक्ट पर राज्य में जल्दी काम शुरू होने के संकेत मिल रहे हैं। पिछले दिनों मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दिल्ली का तीन दिवसीय दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से वहां मुलाकात कर अलग-अलग विभागों से जुड़ी विकास की योजनाओं पर चर्चा की। डॉ रमन ने अपने प्रवास के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल से भी मुलाकात की है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में रेलवे के क्षेत्र में विकास के लिए अलग-अलग परियोजनाओं पर चर्चा की।

दौरे से रायपुर लौटे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 7 परियोजनाओं के शिलान्यास को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात हुई है। इन परियोजनाओं का जल्द शिलान्यास किया जाएगा।

इनमें प्रमुख रूप से रावघाट-जगदलपुर, कोरबा-पेंड्रा, कटघोरा-मुंगेली-कवर्धा-डोंगरगढ़, केंद्री- धमतरी-अभनपुर-राजीम, चिरमिरी-नागपुर हाल्ट और डोंगरगढ़ व राजनांदगांव स्टेशन का नवनिर्मांण शामिल हैं। गौरतलब है कि इन परियोजनाओं को रेल बजट में मंजूरी मिल गई थी, जिनके शिलान्यास की तैयारी तेजी से की जा रही है।