रायपुर। राजधानी में फिर से एटीएम बूथ में दूसरे युवक पर भरोसा करना एक युवक को भारी पड़ गया। मदद के बहाने ठग ने एटीएम कार्ड बदल दिया और फिर आराम से चार बार में उसके खाते से 53 हजार रुपए निकाल लिया। मैसेज आने पर युवक को ठगी का पता लगा।

ठगी के शिकार युवक की शिकायत पर देवेंद्र नगर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए ठग के फुटेज पुलिस ने हासिल कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक साहूपारा, फाफाडीह निवासी डिगेश्वर साहू पिता घनश्याम साहू (30) निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी में कम्प्यूटर ऑपरेटर है। डिगेश्वर 9 जनवरी की सुबह 10 बजे फाफाडीह स्थित स्टेट बैंक के एटीएम बूथ में पैसा निकालने गया था। उस दौरान बूथ में शिकार की तलाश में खड़ा था।

डिगेश्वर ने एटीएम मशीन में कार्ड स्वैप कर पैसा निकालने की कोशिश की तो पैसा नहीं निकला। तभी ठग ने मदद करने के बहाने डिगेश्वर के कार्ड को मशीन से निकाला और चुपके से बदलकर दूसरा कार्ड थमा दिया, फिर कहा कि लगता है मशीन खराब है, आप दूसरी मशीन में जाकर पैसा निकाल लें।

डिगेश्वर उसकी बातों में आकर वहां से चला गया। दूसरे दिन जब खाते से 53 हजार रुपए डेबिट होने का मैसेज आया तो डिगेश्वर के होश उड़ गए। वह तत्काल बैंक पहुंचा और कार्ड को ब्लॉक कराया। शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।