राजनांदगांव। नईदुनिया न्यूज

स्टेट हाई स्कूल के मैदान में आज एलीगेंट कॉलेज कप अंडऱ-14 क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन एलिगेंट कॉलेज के चेयरमैन राजेश खंडेलवाल, जैन इंडस्ट्रीज के सिद्धार्थ सार्वा एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष घनश्याम लाल की उपस्थिति में संपन्न हुआ। जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित एलिगेंट कॉलेज कप प्रतियोगिता अंडर-14 की सह प्रतियोगिता चार टीमों में विभाजित कर कराई जा रही है। टीम एलिगेंट कॉलेज, टीम महापौर, टीम जैन इंडस्ट्रीज, टीम जैन स्पेयर पाट्र्‌स। टीम के सभी खिलाडिय़ों को कलर ड्रेस लिया गया है, एवं व्हाइट बॉल से मैच खेला जा रहा है।

अनुभव का लाभ उठाये

समारोह के अतिथि राजेश खंडेलवाल ने कहा कि अंडर-14 के बच्चों के लिए यह एक अच्छी प्रतियोगिता है। उनको मैच खेलने का अनुभव मिलता है। इस अनुभव का लाभ उन्हें उठाना चाहिए। अतिथि सिद्धार्थ सार्वा ने कहा कि क्रिकेट का खेल जेंटलमैन खेल है इसे टीम भावना से खेला जाना चाहिए। घनश्याम लाल ने कहा कि क्रिकेट में हार व जीत होती रहती है खेल को अच्छी भावना से खेलकर उसके अनुभव का लाभ लेना चाहिए। कार्यक्रम का सफल संचालन जिला क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी लक्ष्मण लोहिया ने किया। कार्यक्रम के अतिथियों ने चारों टीमों से परिचय प्राप्त किया व उद्घाटन की घोषण की।

एलिगेंट कॉलेज कप प्रतियोगिता का प्रथम मैच जैन इंडस्ट्रीज विरुद्ध टीम जैन स्पेयर पार्टस के मध्य खेला गया। जैन इंडस्ट्रीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और उसकी टीम ने 18 ओवरों में 120 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसमें तो ताकेश तोमर ने 19 बॉल में 19 रन एवं अयाम ने भी 19 बॉल में 19 रन का योगदान दिया। जैन स्पेयर पार्टस की ओर से गेंदबाजी में ध्रुव ने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट एवं अर्शवीर ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम जैन स्पेयर पाट्र्‌स 60 रन में ही ऑल आउट हो गई। जैन स्पेयर पार्ट की ओर से बल्लेबाजी करते हुए अन्नय ने 17 बॉल में 12 रन बनाये। टीम जैन इंडस्ट्रीज की ओर से बोलिंग में तीन विकेट सुकमन ने लिया। इस तरह प्रथम जैन इंडस्ट्रीज के नाम रहा। मैच के मैन ऑफ द मैच ताकेश तोमर रहे।

गेंदबाजों का रहा दबदबा

एलिगेंट कॉलेज कप क्रिकेट प्रतियोगिता का दूसरा मैच एलिगेंट कॉलेज टीम विरुद्ध महापौर टीम के मध्य खेला गया। एलिगेंट कॉलेज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। उसने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाए।

जिसमें मोइन शेख ने 69 बालों में 38 रन, अमन आहुजा ने 34 बॉल में 14 रन का योगदान दिया। टीम महापौर की ओर से गेंदबाजी में विकल्प तिवारी ने 4 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम महापौर ने 13 ओवर में ही 103 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। उसकी ओर से बल्लेबाजी में विकल्प तिवारी ने 21 रन व उपेंद्र मरकाम ने 34 रन नॉट आउट रहते हुए बनाएं। एलिगेंट कॉलेज टीम की ओर से नरेंद्र सिंह ने दो विकेट, आर्य श्रीवास्तव ने एक विकेट लिया। मैच के मैन ऑफ द मैच उपेंद्र मरकाम रहे। यह मैच टीम महापौर ने जीत लिया।