0 स्टार प्रचारकों का लगेगा जमावड़ा

0 राहुल, स्मृति, राजनाथ, रमन और योगी भी आएंगे

कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि

मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारकों का भी दौरा शुरू हो गया है। सबसे पहले रविवार को भाजपा के सांसद एवं भोजपुरी गायक मनोज तिवारी दीपका एवं घंटाघर में आमसभा लेंगे। इसके साथ ही इस सप्ताह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, स्मृति इरानी, राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी सभा को संबोधित करने कोरबा पहुंचेंगे।

मतदान को सिर्फ दस दिन का वक्त शेष रह गया है और मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने पूरे दमखम के साथ प्रचार अभियान तेज कर दिया है। धीरे-धीरे पूरा माहौल चुनावी रंग में समाते जा रहा है। राजनीतिक पार्टियों ने मतदाताओं को रिझाने स्टार प्रचारकों को भी बुलाना शुरू कर दिया है। रविवार को सुबह 11 बजे सांसद व दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी कटघोरा विधानसभा के दीपका प्रतीक्षा बस स्टैंड के समीप आमसभा को संबोधित करेंगे। तदुपरांत दोपहर 12 बजे कोरबा विधानसभा के घंटाघर ओपन थिएटर में सभा लेंगे। 12 नवंबर को दोपहर दो बजे केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी रामपुर विधानसभा क्षेत्र के बरपाली में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सभा लेंगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह का दोबारा 13 नवंबर को दोपहर 12.40 बजे प्रवास हो रहा है। वे कटघोरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गजरा बांकीमोंगरा में जनसमूह को संबोधित करेंगे। 14 नवंबर को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम तय किया गया है। वे दोपहर 12 बजे घंटाघर मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं 16 नवंबर को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कटघोरा में आमसभा लेंगे। कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के 14 नवंबर को कटघोरा के ग्राम रंजना प्रवास होना है, हालांकि अभी अंतिम मोहर नहीं लग पाई है। पार्टी ने उनके कार्यक्रम को लेकर अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। एक-दो दिन में राहुल गांधी के प्रवास का मिनट्स जारी हो जाएगा। कटघोरा प्रवास होने से कटघोरा तथा पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से सीधे संपर्क होगा और दोनों क्षेत्र के लिए एक साथ सभा ले सकेंगे। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि ग्राम रंजना में राहुल गांधी के पिता स्वर्गीय राजीव गांधी अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में दौरा किया था और रंजना को आदर्श ग्राम बनाने की घोषणा की थी।

जकांछ सुप्रीमो जोगी का प्रवास आज

जनता कांगे्रस छत्तीसगढ़ के पार्टी सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी 11 नवंबर को पार्टी प्रत्याशी का प्रचार-प्रसार करने एक दिवसीय प्रवास पर बाल्को आ रहे हैं। जोगी सुबह 11 बजे बाल्को परसाभाठा मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे, जहां से वे सीधे बाल्को पुराना बस स्टैंड स्थित रामलीला मैदान पहुंचकर आयोजित आम सभा को संबोधित करेंगे। आमसभा को संबोधित करने के बाद वे लगभग एक घंटे तक पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा कर दोपहर तीन बजे अगले कार्यक्रम के लिए रवाना हो जाएंगे। इस महती सभा को देखते हुए प्रशासन ने भी चाक चौबंद व्यवस्था की है।