0 अजय उपाध्यक्ष, शफी महामंत्री, डॉ. प्रेमसाय महासचिव बनाए गए

0 नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने किया सम्मानित

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा घोषित कार्यकारिणी में सरगुजा के कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। जिले के कई नेताओं को कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष, महामंत्री, महासचिव, सचिव व विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। इन पदाधिकारियों को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव व कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक द्वारा सम्मानित कर नई जिम्मेदारी के लिए बधाई देते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी लंबे समय से कांग्रेस में काम कर रहे हैं। प्रदेश स्तर पर भी अच्छा अनुभव मिलेगा और सभी समन्वय के साथ बेहतर काम करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शनिवार को घोषित कार्यकारिणी में पूर्व मंत्री डॉ. पे्रमसाय सिंह को महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं डिप्टी मेयर व सरगुजा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष अजय अग्रवाल को उपाध्यक्ष, नगर निगम सभापति शफी अहमद जो पूर्व में पीसीसी सचिव बनाए गए थे उनकी पदोन्नति कर प्रदेश महामंत्री का दायित्व दिया गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुप्रीत सिंह बाबरा राजू एवं युवा नेता शैलेन्द्र प्रताप सिंह, नीति सिंह को सचिव बनाया गया है। प्रदेश कार्यकारिणी में भी जिले के कुछ सदस्यों को रखा गया है। महापौर डॉ. अजय तिर्की को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। इन सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में सम्मानित किया गया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव, जिलाध्यक्ष श्री पाठक, विधायक चिंतामणी महाराज, पीसीसी प्रवक्ता डॉ. जेपी श्रीवास्तव, विधायक अमरजीत भगत, मेयर डॉ. तिर्की, द्वितेन्द्र मिश्रा, हेमन्त सिन्हा, मदन जायसवाल, इस्लाम खान, रीता सेन आदि मौजूद थे।

बसपा से कांग्रेस की चल रही चर्चा

नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव ने कहा कि बसपा और कांग्रेस के बीच छत्तीसगढ़ में एक साथ चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा चल रही है। हाईलेबल पर हो रही चर्चा के विषय में ज्यादा कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं हैं पर उत्तरप्रदेश में देखा गया कि एक विचारधारा वाले दल एक साथ आकर चुनाव लड़े तो जीत हासिल हुई। हाईलेबल पर बड़े नेता इसे समझ भी रहे हैं। यदि एक विचारधारा वाले दल एक साथ नहीं आए तो कम वोट प्रतिशत वाली पार्टी सत्ता में आ जाएगी। उन्होंने त्रिपुरा में हुए चुनाव का उदाहरण भी दिया। श्री सिंहदेव ने कहा कि सितंबर माह के अंतिम सप्ताह तक स्क्रीनिंग कमेटी की रिपोर्ट तैयार हो जाएगी और जल्द ही कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा भी हो जाएगी।

राष्ट्रीय मुद्दों के साथ स्थानीय मुद्दे भी बहुत हैं

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राफेल मामले को लोगों तक पहुंचाने का काम तो कांग्रेसी कर ही रहे हैं इसके साथ प्रदेश स्तर की कई मामलों को लेकर कांग्रेस जनता तक जा रही है। राज्य में मुद्दों की कमी नहीं है। प्रदेश के लोग राज्य सरकार की कमियों को जान चुके हैं।