रायपुर। बुधवार से 'कनेक्ट रायपुर' अभियान की शुरुआत हो गई। इसके तहत छात्र-छात्राएं रायपुर नगर निगम और स्मार्ट सिटी से प्रत्यक्ष रूप से जुड़ कर रायपुर को और सुंदर बनाने के लिए अपने सुझाव दे सकेंगे। महापौर प्रमोद दुबे ने इस योजना का मैट्स विश्वविद्यालय से शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पीयूबीजी जैसे गेम खेलकर समय बर्बाद करने की जगह रायपुर शहर को बेहतर बनाने आगे आकर सहयोग दें। शहर को विश्व मंच पर स्थापित कर सकें। कनेक्ट रायपुर के माध्यम से ये युवा सामुदायिक संगठनों के साथ मिलकर शहर में निश्चित तौर पर अपेक्षित बदलाव की बयार लाएंगे। इस मौके पर विश्वविद्यालय प्रबंधन के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहे।

-------------------

सफाई ठेकेदार पर पांच हजार रुपये जुर्माना

रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके मिश्रा ने निरीक्षण के दौरान कम कर्मचारी उपस्थित मिलने पर सफाई ठेकेदार अब्दुल रहीम पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया। डॉ. मिश्रा अलग-अलग जोन में निरीक्षण कर रहे थे, इसी दौरान यह गड़बड़ी सामने आई। उन्होंने चेतावनी दी कि भविष्य में ऐसी गड़बड़ी का दोहराव हुआ तो ठेका ही खत्म कर दिया जाएगा।

--------------------

मधुसूदन दास चौक का लोकार्पण 15 को

रायपुर। नगर निगम के संस्कृति विभाग की ओर से महिला पुलिस थाना चौक के पास मधुसूदन दास चौक का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण करवाया गया है। यह कार्य काफी पहले पूरा हो चुका था, लेकिन उद्घाटन अब 15 फरवरी को होने जा रहा है। करीब पांच लाख रुपये की लागत से जीर्णोद्धार, सौंदर्यीकरण करवाया गया है। लोकार्पण के मौके पर महापौर प्रमोद दुबे, सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, निगम में नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर, एमआइसी सदस्य, पार्षद और अफसर मौजूद रहेंगे।