Naidunia
    Wednesday, April 25, 2018
    PreviousNext

    VIDEO : सुकमा में IED ब्लास्ट, CRPF के 9 जवान शहीद

    Published: Tue, 13 Mar 2018 02:07 PM (IST) | Updated: Tue, 13 Mar 2018 09:57 PM (IST)
    By: Editorial Team
    naxal arrack sukma 2018313 184132 13 03 2018

    रायपुर । छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है, जिसमें सीआरपीएफ के 9 जवानों के शहीद हो गए। वहीं, कई जवानों की घायल होने की भी खबर है। बस्तर डीआईजी सुंदराज पी ने बताया कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों को नुकसान पहुंचाया है, जिसमें अभी तक 9 जवानों की शहीद हो गए, वहीं घायल जवानों को रायपुर भेजा जा रहा है।

    ये हुए शहीद

    इस हमले में एएसआई आरकेएस तोमर, कांस्‍टेबल अजय कुमार यादव, कांस्‍टेबल मनोरंजन लंका, कांस्‍टेबल जितेंद्र सिंह, कांस्‍टेबल शोभित शर्मा, कांस्‍टेबल मनोज सिंह्र कांस्‍टेबल धर्मेंद्र सिंह, कांस्‍टेबल चंद्रा एचएस और हेड कांस्‍टेबल लक्ष्‍मण शहीद हुए हैं।

    मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया। इसमें 9 जवान शहीद हो गए। इसके अलावा तीन अन्य जवानों के घायल होने की भी खबर है।

    प्रारंभिक जांच में पुलिस की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि मुठभेड़ में नक्सली भी मारे गए हैं। हालांकि संख्या को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. सूत्रों के मुताबिक इंटिलेंज ब्यूरो ने बस्तर में नक्सलियों को लेकर अलर्ट जारी किया था। इसमें नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश करना बताया गया था।

    एक दिन पहले सीएम ने किया था लोक सुराज की शुरूआत

    मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ने एक दिन पहले बस्तर संभाग के कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र भेज्जी में लोक सुराज अभियान की शुरुआत की थी। सीएम ने यहां चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनीं थी। सीएम ने बकायदा बाइक से इस इलाके का दौरा किया था। इसके बाद मंगलवार को नक्सलियों ने सुकमा में बड़ी वारदात को अंजाम देकर छत्तीसगढ़ में एक बार फिर दहशत फैला दी।

    इधर रायपुर में मचा कोहराम

    सुकमा में मुठभेड़ की खबर फैलते ही इधर राजधानी रायपुर में कोहराम मच गया। घायल जवानों को रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

    इनका कहना है

    सुकमा में नक्सली हमला चिंताजनक है। जिन जवानों ने शहादत दी है, उन्हें मैं नमन करता हूं। घायल जवानों के शाीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। मैंने सीआरपीएफ के डीजी को छत्तीसगढ़ जाने को कहा है।

    राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृृहमंत्री

    नक्सली हमला दुर्भाग्यपूर्ण है। शहीद जवानों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

    राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

    पीएम ने दी श्रद्धांजलि

    शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी वीरता को सलाम किया है। मोदी ने टि्वट कर शहीद जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें