कोरबा। बांकीमोंगरा, सीएसईबी व हरदीबाजार क्षेत्र में फड़ सजाकर जुआ खेल रहे 11 जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए जुआरियों से नकदी समेत 52 पत्ती ताश पुलिस ने जब्त किया है। बांकीमोंगरा पुलिस को हर्राभाठा के समीप फड़ सजाकर जुआ खेले जाने की सूचना मिली थी। इस आधार पर पुलिस की टीम मौके पर दबिश देते हुए कंवल सिंह पिता स्वर्गीय चमरा सिंह व तीन अन्य को पकड़ लिया। पकड़े गए जुआरियों से 810 रुपये नकदी समेत 52 पत्ती ताश पुलिस ने जब्त किया है। सीएसईबी चौकी अंतर्गत मैग्जीन भाठा श्मशान घाट के समीप जुआ खेलते संतोष कुर्रे पिता सुदर्शन कुर्रे (20) व दो अन्य को पुलिस ने पकड़ा है। हरदीबाजार चौकी अंतर्गत हरदीकला तालाब किनारे फड़ सजाकर जुआ खेले जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। इस आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जुआ खेल रहे लक्ष्मण दास पिता घसिया दास व तीन अन्य को पकड़ लिया। पकड़े गए जुआरियों से 870 रुपये नकदी समेत 52 पत्ती ताश पुलिस ने जब्त किया है। पकड़े गए सभी जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

--

मोबाइल चोरी का आरोपित समेत खरीदार गिरफ्तार

कोरबा। सीएसईबी पुलिस ने मोबाइल चोरी के मामले में एक आरोपित समेत खरीदार को हिरासत में लिया है। पूछताछ के बाद दोनों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। सीएसईबी चौकी अंतर्गत रहने वाली संजना महंत ने एक जून को चौकी में शिकायत की थी। उसने बताया था कि कुछ अज्ञात चोरों ने उसके मोबाइल की चोरी घर से कर ली है। इस मामले में पुलिस अपराध पंजीबद्ध कर आरोपितों की पतासाजी कर रही थी। मोबाइल के आइएमआइ नंबर के सहारे साइबर सेल ने आरोपितों की तलाश शुरू की। सर्विलेंस में लोकेशन सिटी कोतवाली थाना के मांझीपारा का मिला। पुलिस ने तत्काल दबिश देकर मोबाइल का उपयोग कर रहे मुकेश कुमार सहिस को हिरासत में लिया। मुकेश ने पुलिस को बताया कि यह मोबाइल उसे मांझीपारा में रहने वाला शशि कुमार दिवाकर ने 800 रुपये में बेचा है। मुकेश की निशानदेही पर पुलिस ने शशि को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना की जा रही है।

--

कत्ता लहराते दो युवक गिरफ्तार

कोरबा। सिटी कोतवाली पुलिस ने दो युवकों को कत्ता के साथ पकड़ा है। पकड़े गए युवकों के खिलाफ 25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस को सर्वमंगला मुख्य मार्ग में एक युवक द्वारा लोहे का हथियार लेकर आने-जाने वालों को धमकाने की सूचना मुखबिर से मिली थी। इस आधार पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर मिशन रोड पटेलपारा निवासी राहुल पटेल पिता सोहन पटेल को पकड़ लिया। पुलिस ने युवक से धारदार हथियार जब्त किया है। इसी तरह सर्वमंगला रोड गुप्ता गली निवासी शैलेंद्र नाथ पिता संदीप नाथ राताखार चौक के पास हथियार लेकर घूम रहा था और आने-जाने वालों को डरा धमका रहा था। मुखबिर की सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस ने युवक को धर दबोचा।

--

मारपीट के दो मामले में अपराध दर्ज

कोरबा। बाल्को व कुसमुंडा थाना क्षेत्र में मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। बाल्को थानांतर्गत शिव नगर रूमगरा निवासी बिसाहू दास महंत पिता दादूराम महंत (50) की पिटाई आपसी रंजिशवश मोहल्ले के ही छोटा नामक युवक व दो अन्य ने मिलकर कर दी। कुसमुंडा थानांतर्गत कुचैना बस्ती निवासी तोरन सिंह श्याम पिता स्वर्गीय नेतराम श्याम की पिटाई मामूली बात को लेकर उसके पुत्र राजकुमार ने कर दी। पिता की रिपोर्ट पर कुसमुंडा पुलिस अपराध दर्ज कर विवेचना कर रही है।

--

किशोरी को ले जाने वाला युवक पकड़ा गया

कोरबा। किशोरी का अपहरण करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बांगो थाना क्षेत्र के ग्राम पचरा से 28 अक्टूबर को एक 17 वर्षीय किशोरी लापता हो गई थी। परिजनों ने इसकी शिकायत बांगो पुलिस से की थी। पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए उसकी खोजबीन कर रही थी। इसी दौरान पता चला कि सलिहाभाठा में रहने वाला गंगा सिंह गोंड़ पिता जगत सिंह ने किशोरी को बहला-फुसलाकर ले गया था। पुलिस उक्त युवक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

--

महिला को जान से मारने की धमकी

कोरबा। घर में घुसकर जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपित को कटघोरा पुलिस ने पकड़ा है। कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहनपुर में रहने वाली चमरीन बाई पति गणेश कंवर (46) ने कटघोरा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आठ नवंबर को मोहनपुर में रहने वाला भागवत सिंह कंवर पिता बुधराम सिंह (46) उसके घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी है। कटघोरा पुलिस महिला के बयान के आधार पर आरोपित भागवत सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।